Kolkata Doctor Rape-Murder Case: ‘नबन्ना प्रोटेस्ट’ के नेता सायन लाहिड़ी की जमानत को चुनौती देने SC पहुंची ममता सरकार

Published

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस को लेकर पश्चिम बंगाल में 27 अगस्त को ‘नबन्ना अभ‍ियान’ किया गया। इस बीच पुलिस और छात्रों के बीच झड़प भी हुई। जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोगों में पश्चिम बंग छात्र समाज के नेता सायन लाहिड़ी भी शामिल थे। बता दें, सायन लाहिड़ी को कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को जमानत दे दी है। ऐसे में अब ममता सरकार ने सायन लाहिड़ी की जमानत को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

जानें, क्या है पूरा मामला?

बता दें, 27 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर के विरोध में राज्य सचिवालय नबन्ना तक रैली निकाली गयी थी। जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंग छात्र समाज और अपंजीकृत छात्र समूह के साथ अन्य संगठनों ने ‘नबन्ना अभ‍ियान’ का आह्वान किया था। रैली में पुलिस और छात्रों के बीच झड़प भी हुई थी वहीं कुछ समय बाद रैली ने हिंसक रूप ले लिया था।

जिसके बाद पुलिस ने कई छात्रों को गिरफ्तार भी किया। वहीं, इस बीच रैली का नेतृत्व करने में सक्रिय भूमिका निभान के लिए ही श्चिम बंग छात्र समाज के नेता सायन लाहिड़ी को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद सायन लाहिड़ी की मां द्वारा उनके खिलाफ कार्यवाही रद्द करने और जमानत देने की मांग करते हुए कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिसपर कार्रवाई करते हुए अदालत ने शनिवार दोपहर 2 बजे तक उन्हें हिरासत से रिहा करने का आदेश दिया।