Kolkata Doctor Rape-Murder Case: सौरव गांगुली अपनी पत्नी के साथ कोलकाता रेप-मर्डर केस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में लेंगे भाग

Published

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना के बाद से पूरे देश में गुस्सा बरकरार है। देश की बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए लोग सड़कों पर उतर आए हैं और जमकर विरोध प्रदर्शन कर इंसाफ की मांग कर रहे हैं। वहीं इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 21 अगस्त बुधवार यानी आज होने वाले ‘अभया के लिए न्याय’ विरोध प्रदर्शन में भाग लेने का ऐलान किया है। बता दें, यह प्रदर्शन कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के विरोध में आयोजित किया जा रहा है। सौरव गांगुली इस मार्च में शामिल होकर पीड़िता के लिए न्याय की मांग करेंगे और अपराध की त्वरित और गहन जांच की अपील करेंगे।

सौरव गांगुली अपनी पत्नी के साथ विरोध प्रदर्शन में लेंगे भाग

खबरों के अनुसार, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अपनी पत्नी डोना गांगुली के साथ कोलकाता की सड़कों पर उतरेंगे। डोना गांगुली एक डांस स्कूल चलाती हैं और सैकड़ों लड़कियों को ओडिसी नृत्य सिखाती हैं। बता दें, इससे पहले, पूर्व क्रिकेटर ने इस अपराध की सार्वजनिक रूप से निंदा की थी और देश भर में इसी तरह के मामलों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई थी।

क्या है पूरा मामला?

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई। 9 अगस्त को महिला डॉक्टर का शव अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला, जिससे बड़ा हंगामा मच गया। इस घटना के संबंध में एक व्यक्ति को अब तक गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच कलकत्ता हाई कोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी है, ताकि मामले की पूरी सच्चाई सामने आ सके।