Kolkata Murder Case: पूरे देश के रेजिडेंट डॉक्टरों ने किया हड़ताल का ऐलान, आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट को भी हटाया गया

Published
Kolkata Murder Case
Kolkata Murder Case

Kolkata Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर से रेप करने के बाद हत्या करने का मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है। इस वारदात को लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों के संगठन फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने 12 अगस्त तक पूरे देश में हड़ताल करने की घोषणा की है।

सभी डॉक्टर्स हड़ताल पर

उन्होंने सारे सरकारी अस्पतालों के रेडिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन से इस हड़ताल में शामिल होने का आह्वान किया है। इस दौरान OPD इलेक्टिव सर्जरी और लैब में कामकाज बंद रखने की भी बात कही गई है। वहीं, आरडीए ने भी सभी डॉक्टरों को हड़ताल पर जाने के लिए नोटिस दे दिया है।

अस्पताल में सारे कामकाज बंद

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं और लगातार विरोध प्रदर्शन किए हुए है जिसकी वजह से अस्पताल में सारे कामकाज बंद है। जूनियर डॉक्टरों ने कहा है कि पुलिस ने अभी सिर्फ एक आरोपी को पकड़ा है, जबकि इस जघन्य कांड में कई और लोग भी शामिल हो सकते हैं। वे लोग दावा कर रहे हैं कि आरोपी संजय रॉय की गिरफ्तारी के पीछे किसी बात को जानबूझकर छिपाने का प्रयास किया जा रहा है। अभी तक घटनास्थल के आसपास के CCTV फुटेज को भी देखने नहीं दिया गया है। जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती, वे अस्पताल में सारे काम को बंद रखेंगे।

मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट डॉक्टर को हटाया गया

इस जघन्य अपराध के बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट डॉक्टर संजय वशिष्ठ को स्वास्थ्य विभान ने हटाने का आदेश दिया है। संजय वशिष्ठ काफी समय से वहां के प्रभारी थे। बता दें कि उनकी जगह पर अस्पताल के डीन बुलबुल मुखोपाध्याय को जिम्मेदारी दी गई है।

14 दिन की हिरासत में एक आरोपी

वहीं, इस मामले में कोलकाता पुलिस ने शनिवार को एक आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया और उसे अदालत में पेश किया गया, जहां उसे 14 दिन की हिरासत में भेजा गया है। आरोपी 23 अगस्त तक पुलिस की कस्टडी में रहने वाला है, जहां उससे केस से संबंधित पूछताछ की जाएगी।

विरोध में हो रहा जमकर प्रदर्शन

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने 9 अगस्त को अस्पताल में एक महिला पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी(PGT) डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: BJP सरकार अपने गोलमोल बयानों और मुकदमो से आरक्षण की लड़ाई को कमजोर करने की कोशिश करती है- सपा प्रमुख अखिलेश यादव