Kolkata Rape and Murder Case: ‘नारी आज की तारीख में अबला नहीं सबला है’- डॉ.एल एन मालवीय

Published
Kolkata Rape and Murder Case

Kolkata Rape and Murder Case: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए कुकर्म के बाद पूरे देश में आक्रोश है। जिसे देखते हुए भोपाल में कैंडल मार्च निकाल कर इसका विरोध प्रदर्शन किया गया और ट्रेनी डॉक्टर को श्रद्धांजलि दी गई। इसके साथ ही संत सनातन सेवा संस्थान के अध्यक्ष डॉ. एल एन मालवीय ने देश में ऐसी घटना दोबारा न हो इसका आह्वान किया।

“आज की तारीख में नारी अबला नहीं सबला है”

उन्होंने कहा कि नारी आज की तारीख में अबला नहीं सबला है, नारी लक्ष्मी का रुप है, माँ दुर्गा का रूप है, नारी को अपनी शक्ति पहचाननी पड़ेगी। इसके साथ ही उन्होंने आजकल समाज में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराधों को देखते हुए यह कहा कि ये ही टाइम है, जब महिलाओं को हिंसा से लड़ने के लिए और खुद को बचाने के लिए सेल्फ डिफेंस सीखना चाहिए- जैसे कुंग फू कराटे सीखें।

“देश तो आजाद हो गया, लेकिन बेटियां कब आजाद होंगी”

मोबाइल में लास्ट डायल में या इमरजेंसी नंबर में अपने परिजनों, दोस्तों का नंबर रखें, ऑटो या कार में जाएं तब उनका नंबर और लोकेशन अपने परिचित के साथ शेयर करें। साथ ही बैग में पेपर स्प्रे रखने की भी सलाह दी। साथ ही सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि- ‘देश तो आजाद हो गया, लेकिन बेटियां कब आजाद होंगी।’ उन्होंने महिला सुरक्षा के लिए नई तरह की पॉलिसी लाने की भी बात भी कही।