Kolkata Rape Case: “मां मुझे पैसे की जरूरत नहीं”… कोलकाता रेप पीड़िता की मां ने बयां किया अपना दर्द

Published
Kolkata Rape Case
Kolkata Rape Case

Kolkata Rape Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की पीड़िता की मां ने शिक्षक दिवस के मौके पर पत्र लिखकर अपने जीवन के सभी शिक्षकों को धन्यवाद दिया और न्याय की लड़ाई के लिए बड़े पैमाने पर समाज से समर्थन मांगा है। उन्होंने पत्र में लिखा, मैं गरीब मृतका की मां हूं, आज शिक्षक दिवस पर मैं अपनी बेटी की ओर से उसके सभी शिक्षकों को नमन करती हूं। बचपन से ही उसका सपना डॉक्टर बनने का था। आप उस सपने के पीछे प्रेरक शक्ति थे।

‘मां मुझे पैसे की आवश्यकता नहीं है’

पीड़िता की मां ने लिखा, ” हम सब अभिभावक के तौर पर उसके साथ रहे हैं।’ उसने खुद बहुत मेहनत की है। लेकिन मुझे लगता है, क्योंकि उसे आप जैसे अच्छे शिक्षक मिले, इसलिए वह अपने डॉक्टर बनने के ख्वाब को पूरा कर पाई। फिर डिग्री की बात आई, मेरी बेटी कहती थी, मां मुझे पैसे की आवश्यकता नहीं है। बस मेरे नाम के आगे बहुत सारी डिग्रियां चाहिए और जिससे मैं ढेर सारे मरीजों को ठीक कर सकूं।”

‘अच्छे लोगों की चुप्पी से अपराधियों…’

उन्होंने चिट्ठी में आगे लिखा, “एक मां के रूप में, सभी मेडिकल कॉलेज के शिक्षकों, डॉक्टरों, स्वास्थ्य अधिकारियों, नर्सिंग स्टाफ से विनम्र निवेदन है, यदि आपके पास किसी प्रकार की कोई जानकारी और सबूत है, तो कृपया इसे सामने लेकर लाएं। क्योंकि मुझे लगता है कि कुछ अच्छे लोगों की चुप्पी से अपराधियों का हौसला बढ़ता है। मेडिकल समाज और आम लोगों के आंदोलन के साथ खड़े होने के संदेश के साथ और शिक्षक दिवस के मौके पर सभी शिक्षकों को नमन करते हुए बच्ची को न्याय दिलाने के साथ।”

डॉक्टर ने लगाया पुलिस पर आरोप

बता दें कि महिला डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता मामले में कुछ दिनों पहले बड़ा खुलासा हुआ। जिसमें उस रात ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने आरोप लगाते हुए कहा है कि क्राइम सीन के साथ छेड़छाड़ की गई है। डॉक्टर ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पुलिस झूठ बोल रही है। मेडिकल वार्ड में किसी तरह की एसओपी का पालन नहीं किया गया था।

यह भी पढ़ें: Rajasthan News: उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने देवराज के परिवार से की मुलाकात, बढ़ाया ढाढ़स