Kolkata Rape Murder Case: स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर फ्री OPD सेवाएं देंगे रेजिडेंट डॉक्टर्स

Published

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले को लेकर देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर हैं। डॉक्टर्स सड़कों पर जमकर घटना का विरोध कर रहे हैं साथ ही इंसाफ की मांग भी उनके द्वारा की जा रही है। बता दें, आज हड़ताल के आठवें दिन दिल्ली में एम्स और अन्य अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर आज से स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर सड़कों पर मरीजों का इलाज करेंगे।

रेजिडेंट डॉक्टरों ने एक बयान जारी कर कहा, “हम हमेशा अपने मरीजों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं। सभी एम्स और दिल्ली के अन्य अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर आज से निर्माण भवन के सामने स्वास्थ्य मंत्रालय के पास सड़क पर मुफ्त ओपीडी सेवाएं प्रदान करेंगे, जब तक कि हमें केंद्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत अस्पतालों में पर्याप्त सुरक्षा का आश्वासन नहीं मिल जाता।”

क्या है पूरा मामला?

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई। 9 अगस्त को महिला डॉक्टर का शव अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला, जिससे देश भर में हंगामा मचा हुआ है।। इस घटना के संबंध में एक व्यक्ति को अब तक गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच कलकत्ता हाई कोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी है। जिसके बाद सीबीआई की टीम मामले की जांच कर रही है।