Kolkata Trainee Doctor Rape Murder Case: ट्रेनी डॉक्टर रेप मर्डर केस पर आज हुई सुनवाई, कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार से पूछे कई सवाल

Published

Kolkata Trainee Doctor Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के बाद से पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई घटना के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टरों के राष्ट्रीय संगठन, फेडरेशन ऑफ आल इंडिया रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA), ने बीते दिन सभी सरकारी अस्पतालों में हड़ताल की घोषणा की। वहीं आज भी दिल्ली एम्स में डॉक्टर्स का प्रदर्शन और हड़ताल जारी है। राजस्थान की राजधानी जयपुर से लेकर बिहार की राजधानी पटना में भी मेडिकल छात्रों ने प्रदर्शन किया है।

कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार के पूछे कई सवाल

इस बीच कलकत्ता हाईकोर्ट ने 13 अगस्त मंगलवार यानी आज कोलकाता रेप-मर्डर मामले पर सुनवाई की। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सीएम ममता बनर्जी सरकार से कई सवाल किए, और पूछा की उस प्रिंसिपल (संदीप घोष) को जिसने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया था, उसे कैसे किसी दूसरे सरकारी मेडिकल कॉलेज का प्रिंसिपल नियुक्त किया जा सकता है? इसी के साथ अदालत ने संदीप घोष से आज दोपहर 3 बजे तक छुट्टी का आवेदन जमा करने के लिए कहा है। नहीं तो अदालत उन्हें पद छोड़ने का आदेश पारित करेगी।

इस्तीफे के चंद घंटों बाद हुई संदीप घोष की नई पोस्टिंग

बता दें, आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद कोलकाता नेशनल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्रिंसिपल की जिम्मेदारी सौंपी गई। वहीं सुहृता पाल को आरजीकर कॉलेज का प्रिंसिपल बनाया गया।