Kota Suicide Case: कोटा में एक और छात्रा ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट लिख कहा- “सॉरी मम्मी-पापा, यही लास्ट ऑप्शन है…!”

Published

Kota Suicide Case: कोटा में एक और छात्रा ने आत्महत्या कर ली है, जो जेईई मेंस परीक्षा की तैयारी कर रही थी। इस मामले में, मृतक छात्रा ने अपने सुसाइड नोट में डिप्रेशन के बारे में लिखा था और अपने माता-पिता से माफी मांगते हुए कहा कि वह जेईई मेंस की तैयारी नहीं कर सकती और इसलिए आत्महत्या कर रही है।

एक सप्ताह के अंदर दूसरा मामला

बता दें कि कोटा में इस तरह का यह दूसरा मामला है। इससे पहले 23 जनवरी को एक छात्र ने आत्महत्या की थी। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की है और उसने छात्रा के कमरे से सुसाइड नोट बरामद किया है। जिसमें उसने लिखा, “मैं जेईई नहीं कर सकती, इसलिए मैं आत्महत्या करने जा रही हूं… मैं लूजर हूं, मैं एक खराब बेटी हूं… मम्मी पापा मुझे माफ कीजिए, यही लास्ट आप्शन है।”

यहां तक ​​कि इस साल, अब तक 31 जनवरी को होने वाली जेईई मेंस परीक्षा की तैयारी कर रहे दो छात्रों ने आत्महत्या की है। शिक्षा नगरी के रूप में कोटा का विकास के साथ, छात्रों की तनावपूर्ण स्थिति और आत्महत्या के मामले भी बढ़ रहे हैं। मृतका की 31 जनवरी को जेईई मेंस की परीक्षा थी।

साल 2023 में 29 छात्र कर चुके हैं आत्महत्या

बता दें कि कोटा में छात्रों के डिप्रेशन में आकर आत्महत्या करने के मामले बढ़े हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, कोटा में पिछले साल 2023 में 29 छात्रों ने आत्महत्या को अंजाम दिया है। हालांकि स्थानीय प्रशासन इस पर रोक लगाने के लिए छात्रों के गाइडेंस और मोटिवेश के लिए कार्यक्रम आयोजित करता रहा है। लेकन इसके बाद भी साल 2024 की शुरूआत में ही दो छात्र अपनी जान गंवा चुके हैं।