Land for Job मामले में लालू परिवार की कल होगी पेशी, कोर्ट ने मामले में सभी आरोपियों को जारी किया समन

Published
Land for Job मामले में लालू परिवार की कल होगी पेशी, कोर्ट ने मामले में सभी आरोपियों को जारी किया समन

नई दिल्ली। Land for Job मामले कल 7 अक्टूबर यानि को दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में लालू परिवार को पेश होने के लिए समन जारी किया। कोर्ट के समन के बाद आज शाम लालू यादव दिल्ली रवाना होंगे। जबकि तेजस्वी आज दुबई से सीधे दिल्ली पहुंचेंगे। जबकि तेजप्रताप पहले से दिल्ली में मौजूद हैं।

तेज प्रताप को पहली बार समन

कोर्ट ने मामले में 8 और आरोपियों को समन जारी किया गया। इसमें अखिलेश्वर सिंह, हजारी प्रसाद राय, संजय राय, धर्मेंद्र सिंह और किरण देवी, लालू यादव, तेज प्रताप यादव, और तेजस्वी यादव शामिल हैं। ज्ञात हो कि मामले में कोर्ट ने पूर्व मंत्री तेज प्रताप को पहली बार समन किया है। जिसके बाद उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है।

क्या है Land for Job मामला ?

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मामले में दिल्ली राऊज एवेन्यू कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दर्ज किया। इसमें जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में पूर्व रेल मंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को मुख्य साजिशकर्ता बनाया गया है। लालू यादव ने अपने मंत्री पद पर रहते हुए पद का दुरुपयोग किया।

Land for Job में 11 लोग आरोपी

लालू यादव के मंत्री रहते हुए कई लोगों को रेलवे के ग्रुप डी वर्ग में लोगों को जमीन के बदले नौकरी दी गई। ED ने Land for Job मामले में लालू यादव समेत कुल 11 लोगों को आरोपी बनाया है। मामले से संबंधित तीन आरोपी की मौत हो चुकी है। ज्ञात हो कि लालू यादव 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री थे।

-गौतम कुमार