Land For Job Case: ED की चार्जशीट पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने जारी किया समन, सुशील मोदी ने कहा- अब तो सचाई बता दें लालू यादव

Published

पटना/बिहार: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब (land For Job Case) घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की चार्जशीट पर आरोपी राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव, हृदयानंद चौधरी, और अन्यों को समन जारी करने का आदेश दिया है।

इस चार्जशीट के मुताबिक, इन आरोपियों को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में आरोपी बताया गया है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने निर्दिष्ट किया है कि सभी आरोपी 9 फरवरी को पेश होने के लिए अधिकृत हैं। इस मामले में ईडी ने 4751 पेज की चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का विस्तार से विश्लेषण किया गया है।

लालू यादव को बताना होगा सच- सुशील मोदी

लैंड फॉर जॉब मामले में शामिल आरोपियों में राबड़ी देवी और मीसा भारती सहित 9 आरोपियों को 9 फरवरी को कोर्ट में उपस्थित होने का समन मिला है। इस मामले पर पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव पर जुबानी प्रहार किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि लालू प्रसाद यादव को बताना चाहिए कि सच क्या है।

सुशील मोदी ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के आरोप पत्र में न्यायालय के समक्ष ठोस प्रमाण रखे गए हैं, इसलिए लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को राजनीतिक बयान देने के बजाय तथ्यपरक जवाब देना चाहिए। उन्हें (लालू यादव) देश की जांच एजेंसियों को बताना ही होगा कि ये अमित कात्याल कौन है, जिसकी कंपनी ने रेलवे में नौकरी पाने वालों की जमीन खरीदी।

उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव बताएं कि वे दिल्ली में न्यू फ्रेंड्स कालोनी के 150 करोड़ के मकान डी-1088 के मालिक कैसे बन गए और कौन हैं हृदयानंद चौधरी, जिन्होंने रेलवे के ग्रुप-डी की नौकरी पाने के बदले अपनी कीमती जमीन राबड़ी देवी और हेमा यादव को गिफ्ट कर दी। इस बात का जवाब देना होगा।

आगे उन्होंने लिखा कि एके इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक अमित कात्याल की गिरफ्तारी के बाद परिवार पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है। ये वही अमित कात्याल (एके) हैं, जिन्होंने राबड़ी देवी की सरकार के समय बिहटा में शराब की फैक्ट्री लगाई थी और बदले में अपनी कंपनी एके इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के सारे शेयर मात्र 1 लाख रुपये में तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को बेच दिये थे।

बता दें कि लैंड फॉर जॉब मामले में यह ईडी की पहली चार्जशीट है और इसमें कुल सात लोगों को आरोपी बनाया गया है। इसमें शामिल आरोपियों में राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव, हृदयानंद चौधरी, अमित कात्याल और दो कंपनियां, एके इन्फोसिस्टम और एबी एक्सपोर्ट, शामिल हैं।