Land for Job Case: लालू यादव के परिवार की बढ़ी मुश्किलें, लैंड फॉर जॉब मामले में कोर्ट ने 9 लोगों के खिलाफ जारी किया समन

Published
Land for Job Case

Land for Job Case: बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव और उनके परिवार की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही हैं। जमीन के बदले नौकरी केस में लालू प्रसाद यादव, उनके बेटे और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव के साथ-साथ 9 लोगों के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट ने समन जारी किया है।

ईडी ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल किया

लालू यादव, तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव को बतौर आरोपी अदालत में पेश होने के लिए आदेश दिया गया है। लैंड फॉर जॉब (Land for Job Case) मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में लालू, तेजस्वी और तेजप्रताप के खिलाफ ईडी ने 6 अगस्त को सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल किया है। जिसके बाद कोर्ट ने यह आदेश दिया है।

लालू यादव के परिवार ने अपने पदों का किया दुरुपयोग

मिली जानकारी के अनुसार, सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। लालू यादव के परिवार ने अपने पदों का दुरुपयोग किया है। मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ है। बता दें कि लालू यादव, तेजस्वी और तेजप्रताप के खिलाफ दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने समन जारी किया है।

तेजप्रताप यादव को किया गया पहली बार तलब

जमीन के बदले नौकरी मामले में कोर्ट ने तेजप्रताप यादव को पहली बार तलब किया गया है। जबकि लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, अखिलेश्वर सिंह, हजारी प्रसाद राय, संजय राय, धर्मेंद्र सिंह, किरण देवी को अगली तारीख 7 अक्टूबर को तलब किया है।

यह भी पढ़ें: J&K Assembly Election: जम्मू-कश्मीर में मतदान के बीच राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा- ‘जम्मू-कश्मीर को Union Territory बनाना उसका अपमान’