Lok Sabha Election 2024: दिल्ली और हरियाणा में AAP के लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

Published

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। नई दिल्ली से सोमनाथ भारती, दक्षिणी दिल्ली से सही राम पहलवान, पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा उम्मीदवार होंगे। लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पीएसी (पॉलिटिकल अफेयर्स केमेटी) की बैठक हुई। इस बैठक में इमरान हुसैन, दुर्गेश पाठक, पंकज गुप्ता, गोपाल राय, राखी बिडलान और आतिशी शामिल हुईं।

आम आदमी पार्टी ने अपने विधायकों को ही उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। कुलदीप कुमार, सोमनाथ भारती और सही राम पहलवान ये तीनों आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। महाबल मिश्रा पूर्वी दिल्ली की सीट से उम्मीदवार बने हैं। साथ ही पूर्व सांसद सुशील गुप्ता आम आदमी पार्टी की ओर से हरियाणा की करुक्षेत्र सीट से चुनाव लड़ेंगे।

दिल्ली में लोकसभा की कुल सात सीटें हैं, जिसमें से तीन सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारेगी। यह चुनाव आम आदमी पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वे कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं।

गोपाल राय, दिल्ली के मंत्री ने कहा कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने एक रिजर्व केटेगरी के उम्मीदवार को उतारा है, जो कि एक ऐतिहासिक फैसला है। इन सीटों का जीतना उनका लक्ष्य है।

लेखक: करन शर्मा