Lok Sabha Election 2024: उत्तराखंड में बोले पीएम- देश को आग लगाना चाहती है कांग्रेस, आपका बिजली बिल होगा जीरो

Published

Lok Sabha Election 2024: भारतीय राजनीति में चुनावी महायुद्ध की ताकतें एक बार फिर से उमड़ आई हैं। लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में भारी भारी उत्साह और उत्सव का माहौल छाया हुआ है। विभिन्न राज्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी उम्मीदवार जीत के लिए जुट रहे हैं।

आज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड और राजस्थान में अपने प्रचार और संवाद के माध्यम से चुनावी माहौल को गरमाया। उत्तराखंड के कोटपूतली और राजस्थान में आज सियासी बिगुल फूंका गया। इसके साथ ही उन्होंने बिहार के जमुई में चुनाव अभियान की शुरुआत की, जहां बीजेपी अपनी जीत के लिए मिशन मोड में काम कर रही है।

टुकड़े करने वालों को मिलनी चाहिए सजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पर सियासी वार करते हुए कहा- विपक्ष वाले 10 साल सत्ता से बाहर क्या हो गये, आग लगाने की बात करने लगे। ऐसे लोगों को चुनचुन कर साफ कर दो. इस बार इनको मैदान में मत रहने दो। कांग्रेस के बड़े नेता ने दक्षिण भारत को अलग करने की बात कही। आप बताइये देश के टुकड़े करने वालों को सजा मिलनी चाहिए या नही. कांग्रेस के शाही परिवार के शहजादे ने कहा कि तीसरी बार मोदी पीएम बना तो देश में आग लग जायेगी. क्या उनका ये कहना सही है?

तीसरे टर्म में फ्री बिजली

अब विपक्षी पार्टियां देश को आग लगाने की बात कर रही हैं। कांग्रेस भारत को अराजकता में झोंकना चाहती है, देश में आग लगाना चाहती है। दस साल में जो हुआ है वो सिर्फ ट्रेलर है, अभी तो बहुत आगे जाना है। मोदी मौज करने के लिए नही, मेहनत करने के लिए पैदा हुआ है। 10 साल में जो विकास हुआ है वो तो केवल ट्रेलर है। अभी तो देश को बहुत आगे लेकर जाना है।

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि मैं उत्तराखंड के लोगों की तपस्या बेकार नहीं जाने दूंगा। लोगों की तपस्या के बदले उन्हें विकास लौटाउंगा। उत्तराखंड से किए हुआ वादे मैंने पूरे किए हैं। हमारी तीसरी टर्म में फ्री बिजली का टारगेट रखा गया है।

चुनावी महामुकाबले में जुटी भाजपा की सुनामी

वहीं, गृहमंत्री अमित शाह ने दक्षिण की ओर अपनी नजरें डाली हैं। उन्होंने कर्नाटक में चुनावी अभियान की शुरुआत की, जहां भाजपा ने गठबंधन सहयोगी जनता दल (सेक्युलर) के साथ मिलकर रोड शो में शामिल होकर अपने समर्थकों को जुटाया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज प्रचार अभियान में सक्रिय रहे। उन्होंने पीलभीत और वरुण मेनका के गढ़ में भाजपा के प्रत्याशी जितिन प्रसाद के समर्थन में प्रचार किया। साथ ही, वे समाजवादी पार्टी के गढ़ में भी प्रचार अभियान को धार देने के लिए तैयार हैं।

चुनावी मैदान में भाजपा की सुनामी बन गई है, जिससे वह विभिन्न राज्यों में अपनी राजनीतिक प्रभावशाली मौजूदगी को बढ़ावा दे रही है। चुनावी महामुकाबले में भारी भारी रैलियों, सभाओं और उत्सवों के माध्यम से भाजपा ने अपने समर्थकों को जुटाया है। उनकी ताकत और साहस को देखते हुए लगता है कि वे चुनावी चक्रव्यूह में अपने प्रतिद्वंद्वी पार्टियों को पीछे छोड़ रही हैं।

लेकिन चुनावी यात्रा में अभी और भी कई चुनौतियों का सामना करना होगा, जिसमें उन्हें अपने नेताओं के उदाहरण और नेतृत्व में दृढ़ता और सामर्थ्य का परिचय देना होगा।

लेखक: करन शर्मा