Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने घोषणापत्र के लिए विदेशी एजेंसी को हायर किया: सीएम सरमा

Published

Lok Sabha Elections 2024: भारतीय राजनीति में चुनावी महौत्सव की घंटी बज गई है और विभिन्न दलों ने अपने-अपने घोषणापत्रों के माध्यम से चुनावी अभियान आरंभ कर दिया है। इस दौरान, कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र ‘न्याय पत्र’ के रूप में पेश किया है, जिसमें पांच स्तंभों के जरिए न्याय सुनिश्चित करने का वादा किया गया है।

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में अपने घोषणापत्र को जारी किया।

लेकिन कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने तीखे ट्वीट करके इसे निशाना बनाया है। सरमा ने पूछा कि क्या कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र किसी विदेशी एजेंसी से तैयार करवाया है।

सरमा ने अपने ट्वीट में लिखा, “कांग्रेस घोषणापत्र में एक निर्वाचित राज्य सरकार को हटाने, तीन तलाक को बहाल करने, ओपीएस पर यू-टर्न लेने का वादा किया गया है। इसके किसी भी वादे पर कोई डिलीवरी की तारीख नहीं है। इंडस्ट्री 4.0 के लाभों का दोहन करने की योजना का अभाव है। सबसे बुरी बात तो यह है कि थाईलैंड और अमेरिका की तस्वीरों को भारत का बताया गया है।” उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस ने इसे विदेशी एजेंसी से तैयार करवाया है?

साथ ही असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी अपने प्रतिक्रियात्मक ट्वीट के जरिए कांग्रेस पर उसके घोषणापत्र को लेकर सवाल बढ़ा दिए हैं।

लेखक: करन शर्मा