Lok Sabha Elections 2024: ‘सत्ता में आए तो फाड़कर डस्टबिन में फेंक देंगे अग्निवीर स्कीम’, बोले राहुल गांधी

Published
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के मतदान को लेकर I.N.D.I.A गठबंधन ने जोरदार प्रचार अभियान चलाया है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार के समर्थन में दिलशाद गार्डन में 23 मई 2024 को एक जनसभा की। इस जनसभा में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला।

अग्निवीर स्कीम को लेकर पीएम किया हमला

राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि इस चुनाव की लड़ाई संविधान को बचाने की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और देश के करोड़ों लोग संविधान की रक्षा के लिए खड़े हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर किसी ने संविधान को बदलने की कोशिश की तो गंभीर परिणाम होंगे। राहुल गांधी ने कहा कि कन्हैया कुमार में किसानों और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों की गहरी समझ है।

उन्होंने एक मजाकिया अंदाज में कहा कि अगर कन्हैया मुझसे कहें कि वह बायोलॉजिकल नहीं हैं और उन्हें परमात्मा ने भेजा है, तो मैं कहूंगा कि यह बात बाहर मत कहना। लेकिन जब पीएम मोदी कहते हैं कि उन्हें परमात्मा ने भेजा है, तो उनके समर्थक उनकी वाहवाही करते हैं। उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान थाली बजाने और टॉर्च जलाने के पीएम मोदी के सुझाव का मजाक उड़ाया।

अग्निवीर योजना को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि यह योजना सेना के खिलाफ है और अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो इसे तुरंत रद्द कर देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी केवल अंबानी और अडानी के लिए काम करते हैं और गरीब जनता की समस्याओं को नजरअंदाज करते हैं।

‘महिलाओं को हर महीने देंगे 8500 रुपये’

राहुल गांधी ने कांग्रेस की महालक्ष्मी योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के बाद गरीब परिवारों की सूची बनाई जाएगी। उन्होंने वादा किया कि हर गरीब परिवार में से एक महिला को चुना जाएगा और उनके खाते में हर महीने 8500 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे। यह योजना 4 जुलाई से लागू होगी और इसका लाभ हर महीने महिलाओं को मिलेगा। इस जनसभा में राहुल गांधी ने अपने भाषण से मतदाताओं को लुभाने की कोशिश की और अपने चुनावी वादों से उन्हें भरोसा दिलाने का प्रयास किया।