Lok Sabha Elections 2024: रायबरेली और मैनपुरी से BJP के किन नेताओं का नाम हुआ फाइनल?

Published

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मिशन 80 के लक्ष्य के साथ उतरी है, जिसके बाद अब राज्य की बाकी सीटों के लिए चर्चा शुरू हो गई है। सोमवार रात को भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में, उत्तर प्रदेश की बची हुई 25 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा हुई।

बाराबंकी लोकसभा सीट पर, उपेंद्र रावत के बजाय नए चेहरे को उतारा जा सकता है। वहीं NDA की सहयोगी दल अपना दल (एस) को उसकी पुरानी सीट मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज सीट ही दी जाएगी। कैसरगंज लोकसभा सीट पर, बृजभूषण सिंह की पत्नी केतकी देवी सिंह या बेटे पुत्र करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। मेरठ सीट पर, अरुण गोविल कुमार, विश्वास और कैंट विधायक अमित अग्रवाल के नाम पर चर्चा हो रही है।

गाजियाबाद सीट पर, मौजूदा सांसद जनरल वीके सिंह के साथ ही अनिल अग्रवाल या अनिल जैन को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। प्रयागराज सीट पर, पूर्व नौकरशाह संजय मिश्रा और योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी की पत्नी अभिलाषा नदी के नाम पर चर्चा की गई है।

गाजीपुर, मैनपुरी और बलिया सीटों पर भी नए उम्मीदवारों की चर्चा हो रही है। गाजीपुर से मनोज सिन्हा के बेटे अनुभव सिन्हा, रायबरेली से सपा विधायक मनोज पांडेय, देवरिया से मौजूदा सांसद रमापति राम त्रिपाठी को दोबारा मौका दिया जा सकता है। बलिया से नीरज शेखर या आनंद स्वरूप शुक्ला के नाम पर विचार किया जा रहा है।

कानपुर सीट पर, सत्यदेव पचौरी की बेटी नीतू सिंह और सतीश महाना के नाम पर चर्चा हो रही है।राज्य के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह भी मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं। सहारनपुर सीट पर, पूर्व मंत्री सुरेश राणा और राघव लखनपाल के नाम पर चर्चा हो रही है।

लेखक: करन शर्मा