Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची मुबंई, अखिलेश से लेकर फारूक अब्दुल्ला तक शामिल

Published

Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शनिवार को अपने 63वें और आखिरी दिन मुंबई पहुंचेगी। यह यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई और 15 राज्यों से होकर गुजरी है। अब इस यात्रा का आखिरी पड़ाव मुंबई में है, जहां कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी का स्वागत करेंगे।

17 मार्च को मुंबई के शिवाजी पार्क में “इंडिया गठबंधन INDIA फ्रंट” की रैली होगी, जिसमें गठबंधन के कई बड़े नेता शामिल होंगे। इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, आरजेडी से तेजस्वी यादव, जम्मू-कश्मीर से नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, चम्पई सोरेन, कल्पना सोरेन, दीपांकर भट्टाचार्य आदि शामिल होंगे। आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी पार्टी से किसी को प्रतिनिधि के तौर पर भेजने की सहमति दी है।

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान भी शनिवार को होने वाला है। चुनाव आयोग द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कल यानी शनिवार, 16 मार्च को दोपहर 3 बजे आयोजित की जाएगी। कांग्रेस की “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” के बाद पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए अपना चुनावी अभियान शुरू करेगी।

लेखक: करन शर्मा