भगवान नेमिनाथ की मूर्ति को गर्भगृह में कराया प्रवेश, श्रद्धालुओं में खुशी

Published

धार/मध्य प्रदेश: भगवान नेमिनाथ की मूर्ति को आज मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश कराया गया। इस दौरान महिलाओं और पुरुषों ने बैंड बाजा के साथ मंदिर में जयघोष किया। 

निसरपुर नवीन भगवान नेमिनाथ मन्दिर का निर्माण हो रहा है। अभी मंदिर का काम चल रहा है। लेकिन आने वाले दिनों में भगवान की मूर्ति को गर्भगृह में प्रवेश के लिए शुभ मुहूर्त नहीं होने के चलते आज अचानक जैन समाज ने मूर्ति को गर्भगृह में प्रवेश कराया। श्रद्धालु नाचते गाते हुए मंदिर पहुंचे। इस दौरान जयघोष से मंदिर परिसर गूंज उठा। 

महाआरती के साथ भगवान महावीर को भोग लगाकर गर्भ गृह में प्रवेश कराया गया। जैन समाज के समाज जनों के चेहरे पर हर्ष और खुशी की झलक दिखाई दी। समाज जनों के लिए भोजन प्रसादी की व्यवस्था भी की गई थी।

इस मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव को लेकर जैन समाज के लोगों ने बताया कि मंदिर निर्माण का कार्य प्रगति पर है, लेकिन भगवान का गर्भ गृह प्रवेश का मुहूर्त नहीं होने के चलते आनन-फानन में एक छोटा सा मंगल कार्यक्रम आयोजित किया गया। भगवान नेमिनाथ को गर्भ गृह प्रवेश कराया गया। आने वाले समय में भव्य आयोजन के साथ होगा प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव होगा। 

रिपोर्ट – घनश्याम पाटीदार

लेखक – रोहन मिश्रा