“भगवान राम मुझसे कह रहे हैं कि भारत का स्वर्णिम युग प्रारंभ हो चुका है”, PM मोदी का बड़ा बयान

Published

नई दिल्ली/डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं जब रामलला के दर्शन करने पहुंचा तो ऐसा लगा कि जैसे भगवान राम मुझसे कह रहे हैं कि भारत का स्वर्णिम युग प्रारंभ हो चुका है. भारत के दिन आ चुके हैं. भारत आगे बढ़ रहा है. मैं उनकी आंखों में 140 करोड़ देशवासियों के सपने को देख रहा था.

एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रामलला के सामने पहुंचा तो पहली नजर उनके चरण पर गई और दूसरी नजर उनकी आंखों पर गई. वहीं मैं अटक गया. कुछ पल तो मेरा ध्यान बस रामलला पर ही था. मेरे मन में विचार भाव प्रकट हुए कि रामललाजी मुझे कह रहे हैं कि अब स्वर्णिम युग शुरू हो गया है. भारत के दिन आ गए हैं. भारत आगे बढ़ रहा है. मैं जो व्यक्तिगत अनुभूति कर रहा था, उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता.

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर आरोप भी लगाए गए कि इसे जानबूझकर लोकसभा चुनाव से पहले प्लान किया गया. इन आरोपों से जुड़े एक सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया, उसके आधार पर ही राम मंदिर बनना शुरू हुआ. उसे बनाने वाले लोग अलग, ट्रस्ट अलग था. हो सकता है कि समय ईश्वर ने ही तय किया हो. वरना उसी समय सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना, फिर निर्माण शुरू होना और फिर प्राण प्रतिष्ठा होना.

इसमें किसी मनुष्य का रोल ही नहीं दिखता है, क्योंकि एक के बाद एक हो रहा है. जिसने जजमेंट दिया उसे भी नहीं मालूम हो कि 2024 चुनाव से पहले यह मामला खड़ा हो जाएगा.

लेखक: इमरान अंसारी