भगवान शिव के नंदी ने पिया दूध, श्रद्धालुओं की आस्था या चमत्कार! वीडियो वायरल 

Published
Lord Shiva's Nandi drank milk, faith or miracle of the devotees! video viral
Lord Shiva's Nandi drank milk, faith or miracle of the devotees! video viral

श्रीगंगानगर। आजकल सोशल मीडिया पर तहर-तरह के वीडियो वायरल हो रहे हैं. इनमें भगवान के प्रति आस्था और श्रद्धा से जुड़े वीडियो भी शामिल है. अब ऐसा ही एक वीडियो श्रीगंगानगर के एक मंदिर से सामने आ रहा है, जहां कई मंदिरों में पूजा के लिए पहुंचे भक्तों ने भगवान भोलेनाथ के द्वारपाल नंदी को दूध पिलाया. इतना ही नहीं लोगों ने यह दावा भी किया नंदी ने दुध पिया है. 

इस बात में कितनी सच्चाई है, इसको लेकर श्रद्धालुओं ने कहा कि जब नंदी को दुध पिलाया तो एक पल में ही चम्मच से दुध खाली हो गया. अब इसे आस्था कहें या फिर कोई चमत्कार. लेकिन यह घटना कई मंदिरों में हुई. श्रद्धालुओं ने श्रद्धाभाव से नंदी को चम्मच से दूध पिलाया और आश्चर्य की बात है कि दूध से भरा चम्मच कुछ ही पल में खाली हो गया.

इस मंदिर में नंदी ने पिया दुध 

यह घटना है शहर की पुरानी आबादी आबकारी कार्यालय के पास स्थित काली माता मंदिर की, जहां नंदी के दूध पीने का पता चलते ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी. इसको लेकर श्रद्धालु ज्योति शर्मा ने बताया कि एक छोटी बच्ची यहां पूजा करने के लिए आई तो उसने नंदी को चम्मच से दूध का भोग लगाया. वह हैरान हो गई कि दूध से भरा चम्मच खाली हो गया, नीचे दूध की एक-दो बूंदे ही गिरी हुई थीं.

इसके बाद पंडित जी ने चम्मच से दूध पिलाया तो चम्मच फिर से खाली हो गया. बस फिर देर किस बात की, यह खबर तुरंत जंगल में आग की तरह फैल गई और श्रद्धावश यहां श्रद्धालु नंदी को दूध पिलाने के लिए आ गये. ठीक ऐसा ही पुरानी आबादी स्थित छोटे हनुमान मंदिर में हुआ. यहां महिलाओं के साथ-साथ छोटे बच्चे भी नंदी महाराज को दूध पिलाते नजर आये. भक्तों ने श्रद्धाभाव से दूध पिलाकर अपने घर की सुख-स्मृद्धि-शांति की कामना की.

एक नहीं अनेक मंदिरों में दिखा यह नजारा  

रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित शिव हनुमान मंदिर में भी यही दृश्य दिखाई दिया. मंदिर के पंडित विजय शुक्ला ने बताया कि यहां भी एकाएक कई श्रद्धालु नंदी के दूध पीने की बात सुनकर आये और चम्मच से नंदी को दूध पिलाने लगे. उन्होंने भी देखा कि उनका दूध से भरा चम्मच खाली हो रहा था. वह स्वयं इस बात से आश्चर्यचकित हैं कि यह बाबा का कैसा चमत्कार है।

(नोट- न्यूज इंडिया 24*7 इस खबर की पुष्टि नहीं करता है)

(Also Read- Vinayak Chaturthi 2023: विनायक चतुर्थी पर कैसे करें पूजा, क्या है इसका महत्व?)