पंजाब में PSPCL और PSTCL को करीब 16 करोड़ का नुकसान

Published

चंडीगढ़/पंजाब: पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ अमृतसर स्थित इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के दफ्तर पहुंचे और ट्रस्ट के चेयरमैन अशोक तलवार के साथ बैठक की। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की। इस मौके पर बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने कहा कि, “आज वह इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के दफ्तर आए हैं और पंजाब में करीब 600 जगहों पर बिजली प्रभावित हुई थी, सभी जगहों पर बिजली सप्लाई शुरू कर दी गई है।”

उन्होंने कहा कि पंजाब में पीएसपीसीएल और पीएसटीसीएल को लगभग 16 करोड़ का नुकसान हुआ है और नुकसान को रोकने के लिए कई जगहों पर बिजली बंद करनी पड़ी है। उन्होंने कहा कि भगवंत मान की सरकार लोगों के साथ है और लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

बाढ़ के कारण बुनियादी ढांचे को पहुंचा नुकसान

बाढ़ के कारण पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन के बुनियादी ढांचे को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है। इसके चलते ही बाढ़ प्रभावित इलाकों को समय से बिजली की आपूर्ति नहीं हो पाई थी लेकिन बिजली विभाग के कर्मचारियों ने दिन-रात काम करके बिजली की दिक्कत को दूर किया है जिसके बाद बाढ़ प्रभावित इलाकों तक बिजली पहुंच पाई। बता दें, भारी बारिश के बाद पंजाब में आई बाढ़ से किसानों से लेकर पंजाब सरकार तक को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

बाढ़ आने के बाद पानी बिजली घरों के हर वार्ड में पहुंच गया था जिससे बिजली विभाग को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा है। बारिश से जगह-जगह बिजली के तार और खंभे उखड़ गए। जिसके चलते बिजली विभाग के बुनियादी ढांचे को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

लेखक: विशाल राणा