गौशाला में आग लगने से हुई लाखों की क्षति

Published

बिहार: औरंगाबाद के रफीगंज प्रखंड के गोरडीहा गांव में एक गौशाला में अचानक आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई. आग इतनी भयंकर थी कि जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते, आग ने पूरे गौशाला को अपने कब्जे में ले लिया. ग्रामीणों को मानें तो आग की लपट इतनी तेज थी कि लपटों को दो किलोमीटर दूर से ही देखा जा सकता था. आग की चपेट में आने से घर में रखा अनाज जल कर राख हो गया.

आग लगने से लाखों का नुकसान

गौशाला में बंधी तीन भैंसों की भी जलने से मौत हो गई और दो भैंस गंभीर रूप से घायल हो गए. इस घटना की सूचना ग्रामीणों ने रफीगंज थाना को दी. घटना की सूचना मिलते ही रफीगंज थाना प्रभारी ने आनन-फानन में मौके पर दमकल भेजा. इसके अलावा जिला से कई अन्य दमकलों को बुलाया गया. बता दें कि 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया. इस आग में घर में रखा भूंसा समेत अन्य सामग्री भी जलकर खाक हो गया.  

प्रशासन ने दी मुआवजे की गारंटी

ग्रामीणों की मानें तो इस घटना में तीन से चार लाख का नुकसान हो गया. घटना की सूचना मिलते ही आज सुबह  प्रभारी बीडीओ सह अंचलाधिकारी साधुशरण पांडेय ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया. अंचलाधिकारी ने बताया कि गौशाला के मालिक बुधन यादव ने कहा है कि इस घटना में उन्हें साढ़े तीन लाख रुपये की क्षति हुई है. उन्होंने आगे कहा कि कागजी कार्रवाई के बाद पीड़ित परिवार को सहायता राशि दिया जाएगा.

घटना की  सूचना मिलते ही उप मुखिया कृष्ण कुमार गुप्ता, पूर्व मुखिया विनोद प्रसाद,एस शहजादा शाही, पैक्स अध्यक्ष लालमोहन यादव, सपा जिला अध्यक्ष डॉ तुलसी यादव पंचायत,  समिति सदस्य ईश्वर चौधरी, सुधीर चंद्रवंशी, फहद शाही ने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया.