LPG Cylinder Kanpur Railway Track: कानपुर में रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर मामले में पकड़े गए 2 हिस्ट्रीशीटर, जांच में जुटी ATS

Published

LPG Cylinder Kanpur Railway Track: कानपुर में एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से टल गया है। बता दें, 8 सितंबर रविवार को देर रात अनवरगंज-कासगंज रेलवे रूट पर शिवराजपुर-प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस ट्रैक पर रखे हुए एलपीजी सिलेंडर से टकरा गई। जिसके बाद धमाके की आवाज भी आई। वक्त रहते लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया। गनीमत रही कि लोको पायलट की सूझबूझ से इस बीच किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। वहीं लोको पायलट ने आरपीएफ और पुलिस को घटना की जानकारी दी।

LPG सिलेंडर के साथ पेट्रोल बम बरामद

सूचना के बाद जांच में जुटी आरपीएफ और पुलिस की टीम को रेलवे ट्रैक से करीब 200 मीटर दूर गैस सिलेंडर और कांच की पेट्रोल से भरी बोतलें (पेट्रोल बम) मिलीं। साथ ही एक सफेद रंग का बैग भी मिला। जिसके बाद शक जताया जा रहा है कि किसी ने कोई बड़ी साजिश रची थी।

हिरासत में दो हिस्ट्रीशीटर

पुलिस ने कानपुर में रेलवे ट्रैक पर एलपीजी सिलेंडर मिलने के मामले में एफआईआर दर्ज की। साथ ही मामले में दो हिस्ट्रीशीटरों को भी पकड़ लिया गया है। फिलहाल मामले की जांच एटीएस की टीम द्वारा की जा रही है।