Maharashtra Assembly Election: MVA में सीट बंटवारे को लेकर आपसी सहमति, अगले बैठक में होगी विदर्भ की सीटों पर चर्चा

Published
Maharashtra Assembly Election: आगामी चुनाव को लेकर महाविकास अघाड़ी (MVA) में 130 सीटों पर बनी सहमति, अगले बैठक में होगी विदर्भ की सीटों पर चर्चा

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर महाविकास अघाड़ी (MVA) के बीच सीट शेयरिंग पर आपसी सहमति हो गई है। मीडिया सूत्रों के अनुसार पार्टियों के बीच राज्य में विधानसभा की कुल 288 सीटों में 120 -130 सीटों पर आपसी सहमति हो गई है। आगमी चुनाव में पार्टी इसी समझौते के तहत चुनाव लड़ेगी।

4 घंटे चली महाविकास अघाड़ी (MVA) की बैठक

आगमी विधानसभा चुनाव को लेकर महाविकास अघाड़ी (MVA) के सभी सहयोगी के बीच बांद्रा के सोफिटेल होटल में आज (20 सितंबर) करीब 4 घंटे की बैठक हुई। जिसमें उद्धव गुट से संजय राउत और अनिल देसाई, कांग्रेस से नाना पटोले, विजय वडेट्टीवार और बालासाहेब थोराट तथा शरद गुट से जयंत पाटिल और जितेंद्र आव्हाड बैठक में शामिल हुए।

अगले बैठक में होगी विदर्भ की सीटों पर चर्चा

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बैठक के पहले दौर में महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर चर्चा हुई। इसमें समझौता हुआ कि 2019 के विधानसभा चुनाव में जो पार्टी जिस सीट से चुनाव जीती थी, आगमी चुनाव में पार्टी उस सीट से ही अपने उम्मीदवार उतारेगी। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि विदर्भ की सभी 62 सीटों पर आगे की बैठक में चर्चा होगी जिसके बाद सीटों की बंटवारे की घोषणा की जाएगी।


-गौतम कुमार