Maharashtra-Jharkhand Assembly Election: महाराष्ट्र- झारखंड में बजने वाला चुनावी बिगुल, 3:30 बजे जारी होगा पूरा शेड्यूल

Published
Maharashtra-Jharkhand Assembly Election

Maharashtra-Jharkhand Assembly Election: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब महाराष्ट्र और झारखंड में चुनावी बिगुल बजने वाला है। चुनाव आयोग आज दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग आज दोपहर करीब 3:30 बजे महाराष्ट्र और झारखंड में नामांकन, नाम वापस लेने की तारीख और पोलिंग के साथ चुनाव परिणाम की तारीखों का पूरा शेड्यूल जारी करने जा रहा है।

महाराष्ट्र में 288 और झारखंड में 81 सीटों पर होने हैं चुनाव

बता दें, महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों और झारखंड में 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। साल 2019 में महाराष्ट्र में सभी सीटों पर एक चरण में वोटिंग हुई थी। वहीं झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 पांच चरणों में संपन्न हुए थे।

आयोग को कठपुतली बनाकर रखना गंभीर है-मनोज पांडे

ECI द्वारा आज झारखंड विधानसभा चुनावों की घोषणा किये जाने की खबर पर झामुमो नेता मनोज पांडे ने कहा, “चुनाव की घोषणा आज होनी है लेकिन इसकी जानकारी बीजेपी नेताओं को कल ही मिल गई. यह बहुत ही गंभीर मामला है. क्या आयोग भाजपा नेताओं के इशारे पर काम करता है? आयोग को कठपुतली बनाकर रखना गंभीर मामला है. (भारत गठबंधन की) एक औपचारिक बैठक होगी और उस बैठक के बाद सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा. 2-3 सीटें हैं जिन पर बातचीत होगी और फिर घोषणा होगी.