Maharashtra News: ठाणे जिले के भिवंडी में गणपती विसर्जन के दौरान मूर्ति पर पथराव, मूर्ति हुई खंडित, भक्तों ने किया हंगामा…

Published
Maharashtra News

Maharashtra News: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में गणपति विसर्जन बड़े ही धूमधाम से किया जा रहा था। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी वंजारपट्टी नाका (Maharashtra News) पर हिंदुस्तानी मस्जिद के बाहर एक मंडप बनाकर, मोहल्ला कमेटी और पुलिस बैठकर गणेश मंडल का स्वागत करते हैं। रात करीब बारह बजे के दौरान घुंघट नगर से विसर्जन के लिए नदीनाका कामवारी नदी ले जा रहे थें। गणेश जी की बड़ी मूर्ति जब वंजरपट्टी नाका से गुजर रही थी, उसी दौरान हिन्दुस्तानी मस्जिद के पास कुछ लड़कों ने मूर्ति पर पथराव कर दिया, जिसके कारण मूर्ति खंडित हो गई।

भीड़ ने युवक को पकड़ कर दी पिटाई

मौके पर मंडल के लोगों में मूर्ति तोड़ने को लेकर हंगामा हो गया। सूत्रों की मानें, तो एक युवक को भीड़ ने पकड़ लिया। उसकी पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। मूर्ती खंडित किए जाने को लेकर मंडल के लोगों ने मांग करते हुए कहा, जब तक सभी पत्थरबाजों को पुलिस नहीं पकड़ती मूर्ति विसर्जन नहीं किया जायेगा।

आरोपी को गिरफ्तार होने तक गणपती विसर्जन नहीं होगा

घटना की खबर लगते ही कुछ और मंडल के लोग पहुंचकर जय श्री राम का नारा लगाने लगे। देखते-देखते दोनों समाज के लोगों की भीड़ बढ़ गई। तनाव का माहौल बन गया। माहौल बिगड़ता देख DCP, ACP, सीनियर के साथ बड़े पैमाने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पहले तो लोगों को समझाया गया, लेकिन गणेश भक्तों ने आरोपी को पकड़ने की मांग करते हुए कहा कि जब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं करते तब तक गणपती विसर्जन नहीं किया जायेगा।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पुलिस और बढ़ते भीड़ के बीच धक्का मुक्की होने लगी। बढ़ते भीड़ को देखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जिसमें कई लोगों को चोट लगी, इस झड़प में कुछ पुलिस भी घायल हुए। मौके पर भाजपा विधायक महेश चौघुले अपने समर्थकों के साथ पहुंचे मामले को शांत करने की कोशिश की। सभी शिवाजी चौक पर जमा होकर आगे की कार्यवाई की मांग करते हुए दिखाई दिए। उसी दौरान हाफिज दरगाह पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। उस दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल भी मौजूद रहा ताकि कोई घटना न घटे।।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

मौके पर डीसीपी श्रीकांत परोपकारी एडिशनल कमिश्नर ज्ञानेश्वर चव्हाण ने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामला दर्ज करने के बाद जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Breaking News: राजौरी में सेना का वाहन खाई में गिरा, चार जवान घायल