Maharashtra News: तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आई महिला, RPF कॉन्स्टेबल ने फरिश्ता बन बचाई जान

Published

Maharashtra News: महाराष्ट्र के जलगांव रेलवे स्टेशन से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। 27 अगस्त मंगलवार को जलगांव रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर ट्रेन आने के दौरान रेलवे लाइन पार करने की कोशिश कर रही एक महिला तेज रफ्तार इंजन की चपेट में आ गई। इस बीच ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ कांस्टेबल महिला के लिए फरिश्ता बन कर आया, और उसने ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसी घायल महिला को बाहर खिंच कर उसकी जान बचाई हई। घटना में महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। उसे इलाज के लिए स्ट्रेचर पर अस्पताल ले जाया गया। यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

रेलवे लाइन पार कर प्लेटफॉर्म 3 पर जाने की थी कोशिश

बता दें, जलगांव रेलवे स्टेशन पर 27 अगस्त मंगलवार की सुबह करीब 8:30 बजे एक महिला प्लेटफॉर्म नंबर 2 से प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर जाने की कोशिश कर रही थी। वहीं उसी समय वह महिला मुंबई से भुसावल की ओर जा रही तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गई। ट्रेन ने महिला को हवा की गति से पांच से सात फीट तक इंजन की ओर खींचा। इसी बीच महिला इंजन की दिशा में पांच से सात फीट तक घसीटती चली गई। लेकिन इस बीच ड्यूटी पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल के कांस्टेबल हीरालाल देवराम चौधरी ने महिला को खींचकर मौत के मुह से बचा लिया।

घटना के बाद वहां मौजूद रेलवे पुलिस सुरक्षा दस्ते समेत रेलवे कर्मियों ने महिला को स्ट्रेचर पर लादकर इलाज के लिए सरकारी अस्पताल पहुंचाया। वहीं इस घटना के बाद इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर पाटिल ने यात्रियों को अपनी सुरक्षा के लिए आरपीएफ कर्मियों के निर्देशों और रेलवे प्रशासन के नियमों का सख्ती से पालन करने की सलाह दी।