यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा-2023 का पेपर लीक कराने वाले गैंग के 03 मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार, DGP ने ट्वीट कर दी जानकारी

Published

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) प्रशांत कुमार ने शुक्रवार को यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा-2023 के पेपर लीक कराने वाले एक गैंग के तीन मुख्य साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। प्रशांत कुमार और एडीजी (कानून व्यवस्था एवं एसटीएफ) अमिताभ यश ने पत्रकारों को बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में प्रयागराज के अभिषेक कुमार शुक्ला, मिर्जापुर के शिवम गिरि, और भदोही के रोहित कुमार पांडेय शामिल हैं। उन्हें अहमदाबाद की टीसीआई एक्सप्रेस कंपनी के पूर्व कर्मचारी बताया गया है।

डीजीपी ने बताया कि इन अभियुक्तों ने पहले मुद्रित प्रश्न पत्रों की ढुलाई में शामिल परिवहन कंपनी के साथ काम किया था। उन्होंने बताया कि जब परीक्षा का पेपर प्रिंटिंग प्रेस से स्ट्रांग रूम में ले जाया जा रहा था, तभी आरोपियों ने पेपर लीक कर दिया। उन्होंने वेयरहाउस में रखे पेपर के बक्से का कब्जा खोलकर आईफोन से फोटो ली थी।

डीजीपी ने बताया कि राजीव नयन ने पहले भी कई प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक किए हैं। उसका नाम हाल ही में आयोजित आरओ/एआरओ परीक्षा का पेपर लीक करने में भी आया है।

बता दें कि सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में अब तक 396 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें से 54 को एसटीएफ ने पकड़ा है। उत्तर प्रदेश पुलिस और एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) की कई टीमों ने इस मामले की गहन जांच की है और इस अपराधिक कार्रवाई को अब और भी गहराई से जांचा जा रहा है।