Malaysian PM to Meet Modi: भारत की 3 दिवसीय राजकीय यात्रा पर मलेशियाई प्रधानमंत्री अनवर बिन इब्राहिम, जानें पूरा शेड्यूल

Published

Malaysian PM to Meet Modi: मलेशिया के प्रधानमंत्री दातो सेरी अनवर बिन इब्राहिम 19 अगस्त सोमवार यानी आज भारत की तीन दिवसीय राजकीय यात्रा पर आ रहे हैं। यह यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर 19 से 21 अगस्त तक रहने वाली है। इसकी जानकारी विदेश मंत्रालय द्वारा दी गई है। साथ ही यह भी बताया गया है कि यह उनकी पहली भारत की यात्रा होगी।

मलेशियाई प्रधानमंत्री राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से करेंगे मुलाकात

विदेश मंत्रालय ने बताया कि मलेशियाई प्रधानमंत्री का 20 अगस्त मंगलवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में औपचारिक स्वागत किया जाएगा। इसके बाद, वे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए राजघाट जाएंगे। वहीं उनकी यात्रा के दौरान देश के प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता होगी और उनके सम्मान में दोपहर का भोजन आयोजित किया जाएगा। अनवर इब्राहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगे।

​विदेश मंत्रालय ने आगे बताया कि भारत और मलेशिया के बीच मजबूत ऐतिहासिक और सामाजिक-सांस्कृतिक संबंध हैं। 2015 में प्रधान मंत्री मोदी की यात्रा के दौरान हमारे द्विपक्षीय संबंधों को उन्नत रणनीतिक साझेदारी की स्थिति तक बढ़ाया गया था। जब देश अगले साल उन्नत रणनीतिक साझेदारी के दूसरे दशक में प्रवेश करेंगे, तो प्रधान मंत्री अनवर इब्राहिम की यात्रा भविष्य के लिए बहु-क्षेत्रीय सहयोग एजेंडा तैयार करके भारत-मलेशिया द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने का मार्ग प्रशस्त करेगी।