Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर केस में ममता बनर्जी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार…’

Published

Kolkata Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 12 सितंबर को कोलकाता रेप-मर्डर केस के विवाद के बीच इस्तीफा देने की पेशकश की। उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष उनकी कुर्सी चाहता है, तो वे इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्हें सत्ता की लालसा नहीं है, और राज्य की जनता की सेवा ही उनका मुख्य उद्देश्य है।

डॉक्टरों की हड़ताल और ममता बनर्जी की माफी

मुख्यमंत्री ने कोलकाता के डॉक्टरों की हड़ताल पर भी बात की, जिसमें इलाज न मिलने के कारण 27 मरीजों की मौत का मुद्दा सामने आया है। ममता बनर्जी ने राज्य की जनता से माफी मांगते हुए कहा कि सरकार डॉक्टरों को वापस ड्यूटी पर लाने में सफल नहीं हो सकी। उन्होंने बताया कि बैठक के लिए इंतजार करने के बावजूद डॉक्टर नहीं आए, जबकि उन्होंने आने का वादा किया था।

ममता बनर्जी ने इस बात का भी दावा किया कि कुछ डॉक्टर बाहरी तत्वों से निर्देश प्राप्त कर रहे हैं और इसलिए वार्ता से पीछे हट रहे हैं। उन्होंने उन डॉक्टरों को माफ कर दिया जो बैठक के लिए नहीं आए और सरकार के प्रयासों का हिस्सा नहीं बने।

मरीजों की मौत पर सरकार का जवाब

मुख्यमंत्री ने इलाज न मिलने से 27 मरीजों की मौत का जिक्र किया, जिनमें एक विक्रम नाम के युवक की किडनी प्रत्यारोपण के बाद उचित इलाज न मिलने से मृत्यु शामिल है। उन्होंने इसे राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ रहे दबाव का परिणाम बताया है। ममता ने इस दुखद घटना पर गहरा शोक जताया और कहा कि ऐसे कई लोग हैं जिन्हें सही समय पर इलाज नहीं मिल पाया है।