‘ममता बनर्जी को बनना है प्रधानमंत्री, इसलिए…’, ममता के आरोप पर BJP का पलटवार

Published

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार (27 जुलाई) को नीति आयोग की बैठक से बीच में ही उठकर चली गईं, जिससे राजनीति में हलचल मच गई है। ममता बनर्जी का दावा है कि उन्हें बैठक में बोलने का मौका नहीं दिया गया, और उन्होंने इसका विरोध करते हुए बैठक छोड़ दी।

इस घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने ममता बनर्जी पर तीखा हमला किया। बीजेपी की ओर से सांसद लॉकेट चटर्जी ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी झूठ बोल रही हैं और यह सब एक ड्रामा है। चटर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “ममता बनर्जी प्रधानमंत्री बनने की कोशिश कर रही हैं, इसलिए वह ये ड्रामा कर रही हैं। टीएमसी की राजनीति पूरी तरह ड्रामे से भरी हुई है। ममता दीदी का पश्चिम बंगाल के भले के प्रति कोई सच्ची इच्छा नहीं है।”

निर्मला सीतारमण की प्रतिक्रिया

बीजेपी के अन्य नेताओं ने भी ममता बनर्जी के कदम को पूर्व नियोजित बताया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि बैठक में हर मुख्यमंत्री को बोलने के लिए उचित समय आवंटित किया गया था। उन्होंने ममता बनर्जी पर झूठ पर आधारित कहानी गढ़ने का आरोप लगाया और कहा कि उनके दावे की पुष्टि पीआईबी के फैक्ट चेक ने कर दी है।

अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी ममता बनर्जी की आलोचना की। उन्होंने कहा, “ममता बनर्जी जो कुछ कह रही हैं, वह झूठ है। यह आश्चर्यजनक है कि किसी राज्य के सीएम को बोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ममता बनर्जी को बैठक की पूरी स्क्रिप्ट पता थी, और इसलिए उन्होंने पहले से ही अपनी योजना बना ली थी।”

पीआईबी फैक्ट चेक

पीआईबी के फैक्ट चेक ने ममता बनर्जी के दावे को भ्रामक करार दिया। पीआईबी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि ममता बनर्जी का दावा गलत है और उनकी बातों को खारिज किया गया है। तथ्य-जांच में कहा गया कि ममता बनर्जी के बोलने का समय समाप्त हो चुका था, इसलिए उनकी शिकायत निराधार है।