Mann Ki Baat: 30 जून से फिर से शुरू होगा ‘मन की बात’, PM मोदी ने जनता से मांगे सुझाव

Published

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ 30 जून से फिर से प्रसारित होने जा रहा है। चुनाव के कारण कुछ समय के अंतराल के बाद अब इस कार्यक्रम का 111वां एपिसोड आकाशवाणी पर सुना जा सकेगा। इस खबर ने प्रधानमंत्री और कार्यक्रम के श्रोताओं के बीच उत्साह का माहौल बना दिया है।

PM मोदी ने जनता से मांगे सुझाव

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘मन की बात’ के इस खास एपिसोड के लिए देशवासियों से सुझाव मांगे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संदेश में कहा, “यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि चुनाव के कारण कुछ महीनों के अंतराल के बाद ‘मन की बात’ वापस आ गया है। इस माह का कार्यक्रम रविवार 30 जून को होगा। मैं आप सभी से इसके लिए अपने विचार और इनपुट साझा करने का आह्वान करता हूं।”

लोग अपने विचार और सुझाव मायगोव ओपन फोरम, नमो एप पर लिखकर या 1800 11 7800 पर संदेश रिकॉर्ड करके भेज सकते हैं। इस प्रकार, प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम को और अधिक व्यापक बनाने का प्रयास किया है और जनता की भागीदारी को प्रोत्साहित किया है।

‘मन की बात’ का यह 111वां एपिसोड

30 जून को प्रसारित होने वाला ‘मन की बात’ का 111वां एपिसोड इस कार्यक्रम का एक और महत्वपूर्ण पड़ाव होगा। ‘मन की बात’ प्रधानमंत्री मोदी द्वारा हर महीने के अंतिम रविवार को आकाशवाणी के माध्यम से देशवासियों से संवाद का एक अनोखा माध्यम बन चुका है। इस कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक मुद्दों, देश के विकास, उपलब्धियों और जन-कल्याण से जुड़े विषयों पर प्रधानमंत्री अपने विचार साझा करते हैं और देशवासियों के सुझावों और विचारों का स्वागत करते हैं।