‘संसद के दूसरे ही दिन दिखी कई अजीबोगरीब घटनाएं , किसी ने नारे लगाएं तो कोई नीट से जुड़ा टी शर्ट पहन कर आया’ , पढ़ें पूरी खबर

Published

18th Lok Sabha Session: 18वीं लोकसभा के संसद सत्र के दूसरे दिन काफी गहमागहमी देखने को मिली है। कोई नारा लगा रहा था तो कोई नीट सम्बंधित टी शर्ट पहन कर आया था। संसद के विशेष सत्र का अभी दो दिन नहीं बीता है वहीं विरोध और नारों का दौर शुरू हो गया है।

बरेली से भाजपा सांसद के नारे पर मचा सियासी बवाल

बरेली से भाजपा सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार ने आज संसद में लोकसभा सदस्य के रूप में हिंदी में अपनी शपथ ली। शपथ लेने के बाद जाते-जाते छत्रपाल सिंह ने ऐसा नारा लगा दिया जिससे सदन में बवाल मच गया। दरअसल शपथ लेने के बाद भाजपा सांसद ने ‘जय हिंदू राष्ट्र, जय भारत’ बोल दिया। छत्रपाल सिंह गंगवार के इस नारे के बाद विपक्षी सांसदों ने संसद में हंगामा करना शुरू कर दिया और इसे संविधान विरोध कृत्य बताया।

पहले ओवैसी के उद्घोष ने मचाया था बवाल

असाउद्दीन ओवैसी ने सदन में जय भीम, जय तेलंगाना कहते कहते है जय फिलिस्तीन का नारा लगा दिया। असाउद्दीन ओवैसी के इस उद्घोष के बाद से सियासत तेज हो गई है। ओवैसी ने शपथ लेने के बाद नारा लगाया- जय भीम, जय तेलंगाना और फिर जय फलिस्तीन कहा. फिर उन्होंने अल्लाह-ओ-अकबर के नारे भी लगाए. इस पर भाजपा के कई सदस्यों ने आपत्ति जाहिर की और उन्होंने विरोध दर्ज करवाया है।

नीट को लेकर टीशर्ट पहनकर आए पप्पू यादव

वहीं इस कड़ी में एक और बवाल तब मचा जब नीट पेपर लीक का विरोध करने बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने अपने शपथ ग्रहण के दौरान दर्ज कराया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बने पप्पू यादव लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ लेते समय ‘री-नीट’ लिखी टी-शर्ट पहन रखी थी और शपथ ग्रहण के आखिर में उन्होंने, ‘री-नीट, बिहार को विशेष दर्जा, सीमांचल जिंदाबाद, मानवतावाद जिंदाबाद, भीम जिंदाबाद, संविधान जिंदाबाद कहा। वहीं इस दौरान उन्होंने सत्ता पक्ष के सदस्यों के साथ तीखी नोकझोंक भी की।

लेखक – आयुष राज