राजकोट के TRP मॉल के गेमिंग जोन में भीषण आग, राहत बचाव कार्य जारी, अभी तक 20 शव मिले

Published

Gujarat Fire: गुजरात के राजकोट स्थित टीआरपी मॉल के गेमिंग जोन में भीषण आग लगने से एक दर्दनाक हादसा हुआ है। इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं। घटना के बारे में जानकारी देते हुए राजकोट के पुलिस आयुक्त राजू भार्गव ने बताया कि दोपहर में टीआरपी गेमिंग जोन में आग लग गई थी। आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। अब तक 20 शव बरामद किए जा चुके हैं। गेमिंग जोन का स्वामित्व युवराज सिंह सोलंकी के पास है और लापरवाही के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की बात कही गई है।

गुजरात सरकार ने की घोषणा

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने ट्वीट किया, ”राज्य सरकार मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देगी। इस संबंध में एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है और उसे पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।”

सीएम भूपेन्द्र पटेल ने दिए सख्त निर्देश

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्यों के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का भी निर्देश दिया है।

आग बुझाने में हो रही है परेशानी

अग्निशमन विभाग के अधिकारी आईवी खेर ने बताया कि आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। आग बुझाने के प्रयासों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि अस्थायी संरचना ढह गई है और हवा के वेग के कारण दिक्कतें आ रही हैं। राजकोट नगर निगम के आयुक्त आनंद पटेल ने बताया कि बचाव अभियान पूरा होने के बाद ही हताहतों की सही संख्या का पता चल पाएगा।

इस घटना ने पूरे इलाके में सनसनी मचा दी है और लोगों में भारी शोक का माहौल है। प्रशासन पूरी कोशिश कर रहा है कि बचाव और राहत कार्य तेजी से पूरे किए जाएं ताकि अंदर फंसे लोगों को जल्द से जल्द बाहर निकाला जा सके।