पुणे ISIS आतंकी मॉड्यूल पर बड़ी कार्रवाई में मास्टरमाइंड शाहनवाज आलम गिरफ्तार

Published

पुणे/महाराष्ट्र: पुणे में आईएसआईएस मॉड्यूल पर एक बड़ी कार्रवाई में, शहर में आतंकी मॉड्यूल के मास्टरमाइंड मोहम्मद शाहनवाज शफीउज्जमा आलम उर्फ अब्दुल्ला को शनिवार को गिरफ्तार किया गया।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस महीने की शुरुआत में आईएसआईएस पुणे मॉड्यूल मामले में चार वांछित आरोपियों के बारे में जानकारी देने वाले को 3-3 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की थी, जिनमें से एक शाहनवाज भी था।

महाराष्ट्र के पुणे स्थित एक मॉड्यूल के हिस्से के रूप में आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की गतिविधियों को बढ़ावा देने में कथित सक्रिय भागीदारी के लिए पहले कुछ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था। एनआईए ने पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल मामले के संबंध में छापेमारी की थी और देश में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने के लिए प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन की साजिश को उजागर करने वाली कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की थी।

एनआईए ने अगस्त में मामले में शमिल साकिब नाचन नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था और दावा किया था कि उसने ठाणे जिले में उसके आवास से आपत्तिजनक सामग्री जब्त की थी और इस सामग्री से देश में आतंक फैलाने और अशांति पैदा करने की उसकी और अन्य आरोपियों की साजिश का खुलासा हुआ था।