हेट स्पीच मामले में मौलाना मुफ्ती सलमान हुए गिरफ्तार, समर्थकों ने किया जमकर हंगामा

Published

नई दिल्ली/डेस्क: जूनागढ़ में हेट स्पीच के मामले में मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी को रविवार को मुंबई के घाटकोपर से गुजरात एटीएस ने हिरासत में लिया. हिरासत में लेने के बाद मौलाना से गुजरात पुलिस ने पूछताछ किया. यह पूछताछ मुंबई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में की गई. इस दौरान मौलाना के समर्थकों ने थाने के बाहर जमकर हंगामा किया.

भड़काऊ भाषण के एक मामले की जांच कर रही गुजरात पुलिस ने रविवार को मुंबई से इस्लामी उपदेशक मुफ्ती सलमान अजहरी को अरेस्ट कर लिया. पुलिस मुफ्ती सलमान अजहरी को लेकर घाटकोपर पुलिस थाने में है. इस बीच मुफ्ती के हजारों समर्थकों ने थाना घेर लिया और उनकी तत्काल रिहाई की मांग की। इससे इलाके में ट्रैफिक जाम हो गया. पुलिस ने कहा कि थाने के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

मुफ्ती सलमान ने वकील से कहा ?

हेट स्पीच मामले में गिरफ्तार किए गए मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी के वकील वाहिद शेख ने बताया कि मौलाना मुफ़्ती सलमान अज़हरी के घर पर सुबह के समय सिविल ड्रेस में 35-40 पुलिसकर्मी मौजूद थे. हमने उनसे उनके आने का कारण पूछा। लेकिन हमें कुछ भी जानकारी नहीं दी गई. मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी से मिलने के बाद पुलिस ने कहा कि गुजरात में 153 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मौलाना मुफ़्ती सलमान अज़हरी पुलिस के साथ पुलिस स्टेशन गए और सहयोग भी किया लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है. मौलाना मुफ़्ती सलमान अज़हरी सहयोग करने को तैयार हैं, लेकिन पुलिस कोई जवाब नहीं दे रही है.

अजहरी को हिरासत में लेने की वजह से समर्थकों में काफी आक्रोश है और बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है. मौलाना ने घाटकोपर पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे अपने समर्थकों से कानून और व्यवस्था बनाए रखने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा जोश में होश नहीं खोना चाहिए. स्थिति जो भी हो, मैं आपके सामने हूं. न तो मैं अपराधी हूं और न ही मुझे अपराध करने के लिए यहां लाया गया है.

लेखक: इमरान अंसारी