चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही मायावती ने की घोषणा, UP उपचुनाव पर कहीं बड़ी बात

Published
Maharashtra and Jharkhand Assembly election

Maharashtra and Jharkhand Assembly election: महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान इलेक्शन कमिशन द्वारा कर दिया गया है. बता दें कि इन दो राज्यों के साथ ही 48 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव कराने का ऐलान भी किया गया है. वहीं, चुनाव का ऐलान होने के बाद BSP प्रमुख मायावती ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

मायावती ने चुनाव की तारीखों का किया स्वागत

चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद मायावती ने कहा, “भारत निर्वाचन आयोग द्वारा महाराष्ट्र व झारखण्ड राज्य विधानसभा आमचुनाव के लिए तारीख़ों की आज की गई घोषणा का स्वागत. चुनाव जितना कम समय में तथा जितना पाक-साफ अर्थात् धनबल व बाहुबल आदि के अभिशाप से मुक्त हो उतना ही बेहतर, जिसका पूरा दारोमदार चुनाव आयोग पर ही निर्भर.”

बीएसपी दोनों राज्यों में अकेले ही लड़ेगी चुनाव

उन्होंने आगे कहा, “बीएसपी इन दोनों राज्यों में अकेले ही चुनाव लड़ेगी और यह प्रयास करेगी कि उसके लोग इधर-उधर न भटकें बल्कि पूरी तरह बीएसपी से जुड़कर परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान कारवां के सारथी बनकर शासक वर्ग बनने का अपना मिशनरी प्रयास जारी रखें.”

उपचुनाव में भी BSP अपने उम्मीदवार उतारेगी

मायावती ने आगे कहा, “यूपी में 9 विधानसभा की सीटों पर हो रहे उपचुनाव में भी बीएसपी अपने उम्मीदवार उतारेगी और यह चुनाव भी अकेले ही अपने बलबूते पर पूरी तैयारी एवं दमदारी के साथ लड़ेगी. उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीट खाली है लेकिन अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव नहीं हो रहा है.”

Maharashtra and Jharkhand Assembly election

झारखंड में विधानसभा की 81 सीटों पर दो चरणों में मतदान 13 और 20 नवंबर को होना है. वहीं मतों की गिनती 23 नवंबर को की जाएगी. पहले चरण में 43 सीटों पर मतदान होंगे और दूसरे चरण में 38 सीटों पर मतदान होंगे.

वहीं, महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर एक साथ ही मतदान 20 नवंबर को होना है. नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: ‘महाराष्ट्र चुनावों को नहीं बनने देंगे हरियाणा’, तारीखों के ऐलान के साथ ही संजय राउत ने दी चेतावनी