मायावती ने ‘गिरगिट’ से की थी अखिलेश यादव की तुलना… अखिलेश यादव ने दिया सम्मानजनक जवाब!

Published

नई दिल्ली: बसपा प्रमुख मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए, उनकी तुलना ‘गिरगिट’ से कर दी थी। उस दौरान बसपा प्रमुख ने मीडिया से बातचीत के दौरान इंडिया गठबंधन की बैठक का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव को गिरगिट तक बता दिया था।

इस दौरान मायावती ने कहा कि कांग्रेस, बीजेपी और इनकी सभी सहयोगी पार्टियों की सोच पूंजीवादी, सामंतवादी और सांप्रदायिक है। यहीं कारण है कि दलित और अति पिछड़ों को आरक्षण का लाभ पूरा नहीं मिल रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बसपा प्रमुख मायावती ने सपा प्रमुख की तुलना गिरगिट से इसलिए की थी। क्योंकि इंडिया गठबंधन की दिल्ली बैठक में सपा अखिलेश यादव ने कहा था कि अगर मायावती की पार्टी गठबंधन में आती है तो उनको अपना स्टैंड क्लियर करना पड़ेगा।

मिली जानकारी के अनुसार, बैठक में अखिलेश यादव ने यहां तक कह दिया था कि अगर ऐसा नहीं होता है तो सपा गठबंधन से बाहर हो जाएगी! यही कारण है कि मायावती ने अखिलेश यादव की तुलना गिरगिट से कर दी। लेकिन अखिलेश यादव ने मायावती के बयान पर बड़ी ही सरलता से उत्तर देते हुए कहा कि शायद ऐसा वो इस वजह से कह रही हैं कि उनपर कोई दबाव है।

बाराबंकी में एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बसपा प्रमुख मायावती के बयान पर कहा कि, “समाजवादियों ने हमेशा सम्मान देने का काम किया है। मुझे वह समय याद है जब समाजवादियों ने संकल्प लिया था कि देश की प्रधानमंत्री उस वर्ग से हो, जिन्होंने समाज की तमाम बुराइयों का सामना किया है। समाजवादी पार्टी तो प्रधानमंत्री बनाने का सपना देख रही थी और हमने उसपर काम भी किया है। हम PDA यानि आधी आबादी के सम्मान की बात कर रहे हैं और वे रंग बदलने की बात कह रही है, शायद उनपर कोई दबाव है जिसकी वजह से वे ऐसा कह रही हैं।”