Mayawati Statement on Bulldozer Action: बुलडोजर एक्शन पर सियासत तेज, मायावती का आया बड़ा बयान

Published

Mayawati Statement on Bulldozer Action: इन दिनों चर्चा का विषय बने बुलडोजर एक्शन को लेकर सियासत तेज हो गई है। बीते दिन सुप्रीम कोर्ट में बुलडोजर एक्शन के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा सिर्फ आरोपी होने के आधार पर किसी के घर को गिराना ठीक नहीं। अगर कोई शख्स दोषी भी है तो भी उसके घर को गिराया नहीं जा सकता। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए बुलडोजर एक्शन पर टिप्पणी करते हुए कहा, “देश बाबा साहब के संविधान से चलेगा, सत्ता की चाबुक से नहीं”

“हमने ‘कानून द्वारा कानून का राज’ स्थापित करके दिखाया”

इन सब के बीच अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर बुलडोजर एक्शन को गलत करार देते हुए लिखा, “देश में आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई कानून के तहत् होनी चाहिए तथा इनके अपराध की सजा उनके परिवार व नजदीकी लोगों को नहीं मिलनी चाहिए। यह सब हमारी पार्टी की रही सरकार ने ‘कानून द्वारा कानून का राज’ (Rule of Law By Law) स्थापित करके भी दिखाया है।

“सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के मुताबिक होना चाहिए बुलडोजर”

इसी के साथ उन्होंने आगे लिखा, “बुलडोजर का भी इस्तेमाल अब मा. सुप्रीम कोर्ट के आने वाले निर्णय के मुताबिक ही होना चाहिए। हालाँकि उचित तो यही होगा कि इसका इस्तेमाल करने की जरूरत ही ना पड़े क्योंकि आपराधिक तत्वों को सख्त कानूनों के तहत् भी निपटा जा सकता है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुलडोजर जस्टिस की जगह उन अधिकारियों पर कार्रवाई करनी की सलाह दी है जो आपराधिक तत्वों के साथ मिलकर पीड़ित लोगों को समय से न्याय नहीं देते हैं। “जबकि आपराधिक तत्वों के परिवार व नजदीकियों पर बुलडोजर का इस्तेमाल करने की बजाय सम्बन्धित अधिकारियों पर ही कठोर कार्यवाही होनी चाहिये, जो ऐसे तत्वों से मिलकर, पीड़ितों को सही न्याय नहीं देते हैं। सभी सरकारें इस ओर जरूर ध्यान दें।”