Kanwar Yatra: यूपी सरकार के कांवड़ यात्रा मार्ग पर नेमप्लेट वाले आदेश को महबूबा मुफ्ती ने बताया संविधान के खिलाफ

Published

Kanwar Yatra: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की नेता और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार (20 जुलाई) को उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानदारों को नेमप्लेट लगाने को लेकर दिए गए आदेश की तीखी आलोचना की है। मुफ्ती ने आरोप लगाया है कि मुसलमानों के हक को खत्म करने की चाहत की जा रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर खामोश हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में जो कुछ भी हो रहा है, वह पूरी तरह से संविधान के खिलाफ है।

श्रीनगर में मीडिया से बात करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा, “ऐसे फरमान जारी करके यह संविधान के खिलाफ काम कर रहे हैं। इन लोगों (बीजेपी) की हरकत से देश में तनाव पैदा हो रहा है। ये मुसलमानों के हक को खत्म करना चाहते हैं। जो यूपी में इन लोगों ने किया है, वह देश के संविधान के खिलाफ है। इस पर मोदी जी खामोश क्यों हैं?”

मुफ्ती ने आगे कहा, “हमारा संविधान समान अधिकार देता है और किसी के साथ भेदभाव नहीं करता। वे (भाजपा) संविधान का उल्लंघन कर रहे हैं। राहुल गांधी ने सही कहा कि अगर वे 400 (लोकसभा चुनाव में सीटें) पार कर गए तो वे संविधान को नष्ट कर देंगे। मुझे लगता है कि इस चुनाव में उन्हें वोट देने वाले लोगों को यह संकेत मिल गया होगा कि वे किसी भी कीमत पर संविधान को नष्ट करना चाहते हैं। वे मुसलमानों, दलितों के अधिकारों को खत्म करना चाहते हैं।”