IMD Issues Alert for Rain: दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी, राजस्थान, पंजाब और उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट; कहीं राहत, तो कहीं मुसीबत!

Published

IMD Issues Alert for Rain: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो-तीन दिनों के लिए मौसम को लेकर विभिन्न राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट के मुताबिक, कुछ राज्यों को राहत मिलेगी, जबकि अन्य में मौसम की स्थिति बिगड़ सकती है।

दिल्ली-एनसीआर: तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है कि 22 जुलाई से फिर से बारिश हो सकती है। रविवार को बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। इसके बाद 25 और 26 जुलाई को भी हल्की बारिश की संभावना है।

यूपी के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रविवार से भारी बारिश हो सकती है, जो अगले एक-दो दिन तक जारी रहेगी। पूर्वी यूपी के कई जिलों में भी आज और कल बूंदाबांदी हो सकती है। आईएमडी ने बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

हरियाणा में उमस से राहत

हरियाणा के लोगों को अगले तीन-चार दिन बारिश से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने रविवार शाम से मौसम में बदलाव की संभावना जताई है। इसके बाद अगले तीन-चार दिनों में बारिश हो सकती है।

राजस्थान: भारी बारिश का अलर्ट

राजस्थान के कोटा, बूंदी और बीकानेर सहित कई इलाकों में शनिवार को अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक तेज बारिश की भविष्यवाणी की है। कोटा, उदयपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर सर्कल में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

पंजाब में भी बारिश की संभावना

आईएमडी ने पंजाब के 12 जिलों में रविवार और सोमवार को भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। पूरे राज्य के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। अगले दो दिनों तक गरज-चमक के साथ तेज बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

उत्तराखंड: रेड अलर्ट

उत्तराखंड में अगले 48 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कुमाऊं मंडल के कई जिलों और गढ़वाल के पौड़ी जनपद में तेज बारिश की भविष्यवाणी की है। विभाग ने उत्तराखंड के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।