उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अचानक बदला मौसम का मिजाज, यलो अलर्ट जारी, कल इन इलाकों में हो सकती है बारिश

Published

उत्तर प्रदेश: शुक्रवार की शाम से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है, जिसने किसानों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। आगरा के देहात क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिली। मौसम के इस संकेत से किसानों की फसल को नुकसान की आशंका जताई जा रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि गेहूं और आलू की फसल को भारी नुकसान हो सकता है।

आगरा और बुंदेलखंड में बारिश से किसानों की चिंता बढ़ी

बुंदेलखंड में भी एक बार फिर से बेमौसम बारिश-ओलावृष्टि और तेज आंधी का किसानों को सामना करना पड़ा। झांसी, महोबा, और बांदा जिलों में बारिश और तेज आंधी के कारण फसलों को नुकसान हो सकता है।

मौसम विभाग ने दिया यलो अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से 29 मार्च को यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, ज्योतिबाफुले नगर, बिजनौर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बुलंदशहर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, अलीगढ़, मथुरा, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, और प्रयागराज जिलों के लिए पहले ही यलो अलर्ट जारी किया गया था।

कल यूपी के इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश!

आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरेया, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, उनाव, लखनऊ, रायबरेली, फतेहपुर, हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, मिर्जापुर, सोनभ्रद्र, गाजीपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियबाद, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, और ज्योतिबाफुले नगर जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। इन जिलों के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया गया है।