माछीवाड़ा साहिब में माइनिंग माफिया का पुलिस पर हमला, SSP ने इलाका सील कर 6 आरोपी पकड़े

Published

खन्न/पंजाब: खन्ना के माछीवाड़ा साहिब में गुरुवार की देर रात माइनिंग माफिया और पुलिस के बीच गोलीबारी हुई। इस दौरान माइनिंग माफिया पुलिस पर हमला कर रेत से भरी ट्राली समेत आरोपियों को भी पुलिस हिरासत से लेकर भाग निकले। जिसके बाद खन्ना पुलिस हरकत में आई।

एसएसपी अमनीत कौंडल ने इलाके को सील किया। 200 के करीब पुलिस कर्मियों ने संदिग्ध जगहों पर रेड करके 6 आरोपी पकड़े। जबकि, कुल 12 लोगों के खिलाफ कत्ल, लूटपाट, सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने समेत माइनिंग एक्ट की धाराओं तहत केस दर्ज किया गया।

किसान नेता निकाला माइनिंग माफिया

12 में से 8 आरोपियों की शिनाख्त हो चुकी है और 4 आरोपी अज्ञात हैं। इनकी शिनाख्त की जा रही है। हैरानी की बात यह है कि भारतीय किसान यूनियन की समराला इकाई का अध्यक्ष कुलदीप सिंह और उसका बेटा गगनदीप सिंह गगन निवासी टंडी मंड माइनिंग माफिया के सदस्य निकले। फिलहाल किसान नेता फरार है।

उसकी तलाश में रेड की जा रही है। अब तक पुलिस ने गांव टंडीमंड के रहने वाले वेदपाल, उसके पिता ऋषिपाल, किसान नेता कुलदीप सिंह के बेटे गगनदीप सिंह गगन, गुरप्रीत सिंह लड्डू, गांव मंड झड़ौदी के रहने वाले मनप्रीत सिंह और रोपड़ के गांव फतेहपुर के रहने वाले गुरविंदर सिंह गुड्डू को गिरफ्तार किया।

नवांशहर से लाया जा रही थी रेत

एसएसपी अमनीत कौंडल ने बताया कि, अवैध तरीके से ट्रालियों में भरकर रेत नवांशहर से ली जा रही थी। पुलिस जिला खन्ना के क्षेत्र माछीवाड़ा साहिब से होकर इसे आगे लेकर जाना था। इसी बीच उनकी पार्टी को सूचना मिली।

एसएचओ अपनी पार्टी समेत जा रहे थे तो रास्ते में रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राली मिली। इसे लेकर पुलिस थाने आ रही थी। तभी आल्टो कार में भाकियू (उगराहां) अध्यक्ष कुलदीप सिंह अपने साथियों समेत वहां आया। उन्होंने पुलिस को घेरा और बहसबाजी शुरू कर दी।

तभी मोटरसाइकिलों पर इनके और साथी आ गए। इन सभी आरोपियों ने पुलिस पर हमला कर दिया। रेत से भरी ट्राली समेत आरोपी को भगा ले गए। इस घटना में शेरपुर चौकी प्रभारी जसवंत सिंह और होमगार्ड जवान घायल हो गए।