दुर्गा पंडाल में घुसकर उपद्रवियों ने तोड़ी मूर्ति, सड़कों पर उतरे गुस्साए श्रद्धालु

Published
दुर्गा पंडाल में घुसकर उपद्रवियों ने तोड़ी मूर्ति, सड़कों पर उतरे गुस्साए श्रद्धालु

नई दिल्ली। हैदराबाद में शुक्रवार को एक दुर्गा पूजा पंडाल में अज्ञात बदमाशों द्वारा देवी दुर्गा की मूर्ति को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया गया. घटना बेगम बाज़ार पुलिस स्टेशन की सीमा के अंतर्गत नामपल्ली प्रदर्शनी मैदान में हुई. जिसके बाद से इलाके में तनाव फैल गया है.

पंडाल में मूर्ति को पुनः स्थापित

सहायक पुलिस आयुक्त ए. चंद्रशेखर ने बताया कि शुक्रवार सुबह अज्ञात व्यक्तियों ने दान पेटी को एक तरफ रख दिया, जिससे मूर्ति एक हाथ क्षतिग्रस्त हो गया. जिसके बाद इलाके में विरोध शुरू हो गया. ए. चंद्रशेखर ने कहा कि मामले को लेकर हमने जांच शुरू कर दी है और सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. मूर्ति को पुनः स्थापित कर दिया गया है तथा पंडाल में पूजा जारी है.

श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

नामपल्ली में पंडाल में हुए इस घटना के बाद श्रद्धालुओं में आक्रोश फैल गया है. घटना को लेकर नामपल्ली में मुख्य सड़क को जाम कर श्रद्धालुओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया.

भाजपा नेता माधवी लता ने किया घटनास्थल का दौरा

वहीं नामपल्ली में हुए इस घटना के बाद भाजपा नेता माधवी लता ने भी घटनास्थल का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने घटना की निंदा की तथा चेतावनी दी कि हिंदू अपने पूजा स्थलों पर बार-बार होने वाले हमलों का जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि जो भी तोड़फोड़ कर रहे हैं, सभी हिंदू उसका बदला लें.शायद वे सोच रहे हैं कि वे हमें तोड़ देंगे. लेकिन वे बार-बार ऐसी हरकतें करके हमें एकजुट कर रहे हैं। मैं उन्हें चेतावनी देती हूं.

-गौतम कुमार