“मोदी जी ने 2014 में हरियाणा में वन रैंक, वन पेंशन का वादा किया, लेकिन आप नो रैंक, नो पेंशन पर उतर गए”- मल्लिकार्जुन खड़गे

Published
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

Parliament Session 2024: कांग्रेस प्रमुख और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को अग्निवीर योजना को खत्म करने की मांग की। साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी जी ने 2014 में हरियाणा में वन रैंक, वन पेंशन का वादा किया था। लेकिन आप तो नो रैंक, नो पेंशन पर उतर गए।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, सरकार ने अग्निवीर जैसी unplanned तुगलकी योजना लाकर नौजवानों का मनोबल तोड़ दिया है। इसे लेकर पूरे देश के नौजवानों का बड़ा आंदोलन हुआ। पर आपने किसी की नहीं सुनी। मेरी माँग है कि अग्निवीर योजना खत्म की जाए। मोदी जी ने 2014 में हरियाणा में वन रैंक, वन पेंशन का वादा किया था। लेकिन आप तो नो रैंक, नो पेंशन पर उतर गए।”

“सैनिक स्कूल सरकारी क्षेत्र में बने थे। उनको निजी क्षेत्र में देते देते RSS के लोगों को दिया जा रहा हैं। वृंदावन (यूपी), सोलन (हिमाचल), रोहतक (हरियाणा) और तवांग (अरुणाचल) जैसे तमाम स्कूलों को BJP-RSS के लोगों को सौंप दिया है। यह ठीक नहीं। अगर ऐसे ही सब कुछ निजी क्षेत्र को सौंपते रहे, तो गरीब, वंचित, दलित, आदिवासी, पिछड़े वर्गों से आने वाले बच्चे कहा पढ़ेंगे? फौज को फौज रहने दीजिए। राजनीति करने के लिए बहुत से विषय पड़े हैं।”

लेखक: रंजना कुमारी