मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से की बात… कहा- गाजा विवाद पर भारत अपने पुराने रुख पर कायम

Published
पीएम मोदी और फिलिस्तीनी राष्ट्रपति की फाइल फोटो सोर्स- गूगल

नई दिल्ली: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग को करीब दो सप्ताह का हो चुके हैं। इन दिनों में जंग के कई बड़े अपडेट सामने आए। जैसे कि गाजा के अल अहली अस्पताल पर हमले और नागरिकों की मौत के बाद अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल का दौरा किया। इस दौरान वे इजरायल की राजधानी तेल अवीव पहुंची। जो बाइडेन के बाद ब्रिटेन के राष्ट्रपति ऋषि सुनक भी इजरायल के दौरे पर पहुंचे। इसी क्रम में पीएम मोदी ने भी फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात की। इस बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने गाजा के अल अहली अस्पताल पर हुए हमले में मारे गए लोगों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की।

इजरायल में मानवीय सहायता भेजना जारी रहेगा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने एक्स (जोकि पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर जानकारी साझा करते हुए लिखा कि, “फ़िलिस्तीनी प्राधिकरण के राष्ट्रपति महामहिम से बात की। महमूद अब्बास गाजा के अल अहली अस्पताल में नागरिकों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की। हम फ़िलिस्तीनी लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे। क्षेत्र में आतंकवाद, हिंसा और बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर अपनी गहरी चिंता साझा की। इजराइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया।”

इजरायल के विरोध में उतरे मुस्लिम देश

बता दें कि गाजा के अस्पताल पर हुए हमले के बाद से कई मुस्लिम देश इजरायल के विरोध में लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। इस लिस्ट में ईरान, लेबनान समेत कई मुस्लिम देश हैं, लेकिन किसी की भी फिक्र किए बिना इजरायल लगातार गाजा पर एयरस्ट्राइक कर रहा है। क्योंकि इजरायल को अमेरिका, ब्रिटेन सहित कई पावरफुल देशों का साथ मिल रहा है।