फिलिस्तीन के समर्थन के लिए ट्रोल हुए मोहम्मद रिजवान

Published

नई दिल्ली/डेस्क: पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की एक्स पर की गई एक पोस्ट की सोशल मीडिया में जबरदस्त चर्चा हो रही है। दरअसल, उन्होंने विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ अपनी टीम की रिकॉर्ड जीत ‘गाजा के भाइयों और बहनों’ को समर्पित की।

रिजवान ने मैच के बाद सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, यह गाजा के हमारे भाइयों और बहनों के लिए है। जीत में योगदान देकर खुश हूं। पूरी टीम विशेष कर अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को इस जीत को आसान बनाने का श्रेय जाता है।

शानदार मेजबानी और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का आभारी हूं। उनके इस पोस्ट के बाद उनकी भरसक निंदा हो रही है वहीं हिंदी न्यूज़ चैनल ‘आजतक’ के प्राइम टाइम एंकर सुधीर चौधरी ने भी एक पोस्ट कर बड़ी बात कही है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 सिर्फ क्रिकेट तक सीमित नहीं रहा है अब यह राजनीतिक और धार्मिक विचारधारा का युद्धक्षेत्र भी है।

इस पुरे मामले पर लोग आईसीसी की भी आलोचना कर रहे हैं क्योंकि 2019 विश्व कप में आईसीसी ने धोनी का बलिदान बैज हटवा दिया था, इसके अलावा इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली पर भी रिस्टबैंड पहनने पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है। हमास के आतंकवादियों ने पिछले सप्ताह इजरायल पर हमला किया जिसमें 900 से अधिक लोग मारे गए।

लेखक: करन शर्मा