Mohammad Yunus on Sheikh Hasina : मोहम्मद यूनुस ने शेख हसीना को दी नसीहत, कहा- भारत में रहकर बयान देने से बचें शेख हसीना, नहीं तो…

Published
Mohammad Yunus on Sheikh Hasina
Mohammad Yunus on Sheikh Hasina

Mohammad Yunus on Sheikh Hasina: बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के चीफ मोहम्मद यूनुस द्वारा शेख हसीना और भारत को लेकर एक बयान जारी किया गया है। उन्होंने शेख हसीना को नसीहत देते हुए कहा है कि पूर्व पीएम को भारत में रहकर बयान देने से बचना चाहिए। उन्हें राजनीतिक बयान नहीं देना चाहिए। यूनुस ने यह भी कहा कि वह भारत से हसीना के प्रत्यर्पण की मांग करेंगे, लेकिन तब तक शेख हसीना को चुप रहने की आवश्यकता है। नहीं तो इस कारण दोनों देशों में परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं।

शेख हसीना भारत में बैठकर कर रही हैं बयानबाजी

अंतरिम सरकार के चीफ द्वारा प्रत्यपर्ण के बाद शेख हसीना पर केस चलाने की बात कही गई। यदि शेख हसीना चुप रहतीं तो हम इसे भूल जाते, लोग भूल जाते, लेकिन वह भारत में बैठकर बयानबाजी करेंगी तो वह किसी को भी पसंद नहीं आने वाला। बता दें कि बांग्लादेश में सियासी तख्तापलट के बाद शेख हसीना ढाका छोड़कर भारत आ गईं थीं, तब से वो भारत में ही हैं। वहीं बीच-बीच में बांग्लादेश की स्थिति को लेकर बयान देती रहती हैं।

भारत बदले अपना नजरिया

13 अगस्त को शेख हसीना ने एक बयान दिया, जिसमें हसीना ने बांग्लादेश में हुई हत्याओं और हिंसा को आतंकी घटना बताया। खबरों के मुताबकि, यूनुस ने कहा है कि ऐसे बयान भारत और बांग्लादेश दोनों के लिए सही नहीं हैं। भारत को लेकर यूनुस ने भी अपना रुख जाहिर किया। उन्होंने कहा, बांग्लादेश भारत के साथ मजबूत संबंधों को महत्व देता है, लेकिन भारत शेख हसीना की आवामी लीग के अलावा बाकी पार्टियों को इस्लामिक पार्टियों के तौर पर देखता है, भारत को यह नजरिया बदलने की जरूरत है। ऐसा नहीं है कि दूसरी पार्टी की सरकार में बांग्लादेश, अफगानिस्तान बन जाएगा।

यह भी पढ़ें: Amit Shah on J&K Visit: 2 दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर अमित शाह, BJP के चुनाव अभियान की करेंगे शुरुआत