मोहम्मद शमी के कोच ने मांगी गुरु दक्षिणा! जानिए कौन हैं शमी के पहले कोच?

Published

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल मैच में जीत दिलाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोहम्मद शमी के कोच बदरुद्दीन सिद्दीकी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि उनके शिष्य शमी ने एक ऐतिहासिक रिकार्ड बनाया है और अब उन्हें उम्मीद है कि जैसे शमी ने सेमीफाइनल में बेहतर प्रदर्शन किया है उससे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन वो फाइनल में भी दिखाएं। यही एक गुरु के लिए उसकी दक्षिणा होगी।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के क्रिकेटर मोहम्मद शमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा के रहने वाले हैं और उनको क्रिकेट खेलने की ट्रेनिंग मुरादाबाद के एक निजी शिक्षण संस्थान के मैदान में कोच बदरुद्दीन सिद्दीकी ने दी है। वर्ल्ड कप मैचों में लगातार शमी के बेहतर प्रदर्शन से भारतीय क्रिकेट टीम को मिल रही जीत के बाद जब शमी के कोच बदरुद्दीन सिद्दीकी से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि उन्हें गर्व है कि शमी उनका शिष्य है।

कौन हैं शमी के कोच बदरुद्दीन सिद्दीकी?

बता दें कि बदरुद्दीन सिद्दीकी मुरादाबाद की दो शिक्षण संस्थानों को चलाते हैं। उनके कई शिष्य हैं जो स्टेट लेवल पर मैच खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन शमी वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड बनाकर उनका सर फक्र से ऊंचा कर दिया है। शमी ने जिस तरह से भारत और न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मैच में 7 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है उससे वह अचंभित हैं और उन्हें उम्मीद है कि जिस तरह शमी ने सेमीफाइनल में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह फाइनल में भी इससे बेहतर प्रदर्शन कर भारत को जीत दिलाएंगे।

बदरुद्दीन ने बताया कि शमी से उनकी बातचीत होती रहती है और अब उन्हें शमी को कुछ भी नया बताने की जरूरत नहीं है कि वह कैसा खेलें। शमी बहुत बेहतर खेल रहे हैं और उम्मीद है कि वह आगे भी इसी तरह देश का नाम रोशन करते रहेंगे।