मौ. शमी के सिर बंधा जीत का सेहरा, श्रीलंका को 302 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

Published

India vs Sri Lanka World Cup 2023: गुरुवार को मुंबाई के वानखेड़े स्टेडियम टीम इंडिया का आक्रामक खेल देखने के मिला। टीम इंडिया के इसी आक्राम अंदाज के चलते श्रीलंका को 302 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस नतीजे के साथ, टीम इंडिया की ये सातवीं जीत है। इसी के साथ भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाला पहला देश बन गया।

विराट कोहली, शुबमन गिल और श्रेयस अय्यर के अर्धशतकों से भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 357/8 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। पहले ओवर में दिलशान मदुशंका द्वारा रोहित शर्मा को सस्ते में आउट करने के बाद, जिन्होंने पांच विकेट लिए, कोहली और गिल ने 189 रनों की शानदार साझेदारी के साथ अपने-अपने अर्धशतक दर्ज किए।

मदुशंका ने स्टैंड तोड़ा और दोनों सेट बल्लेबाजों को शतक से वंचित कर दिया। जिसके बाद श्रीलंका ने केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के विकेट लेकर वापसी की।

हालांकि, अय्यर ने कुछ शानदार फॉर्म हासिल की और 56 गेंदों में 82 रनों की पारी खेलकर यह सुनिश्चित किया कि भारत 300 के पार पहुंच जाए, लेकिन अंत में रवींद्र जड़ेजा के कुछ जोरदार प्रहारों के कारण कुल स्कोर 350 के पार पहुंच गया।

भारती तेज गेंदबाजों के नाम रहा आज का मैच

इसके बाद जसप्रित बुमरा ने पहली ही गेंद पर स्ट्राइक करके भारत को शानदार शुरुआत दी। मोहम्मद सिराज, जिन्होंने एशिया कप 2023 के फाइनल में 21 रन देकर 6 विकेट लिए थे। उसी सिराज ने एक बार फिर श्रीलंका के खिलाफ अपने एक ओवर में 2 विकेट लेकर श्रीलंकाई टीम की रीड़ पर वार किया। जबरदस्त फॉर्म में चल रहे मोहम्मद शमी ने पांच विकेट लेने का कारनामा पूरा किया और लंकाई पारी 19.4 ओवर में सिमट गई।